×

IND vs NZ T20: भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया, सीरीज में 1-1 से की बराबरी

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को ईडन पार्क में दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रही है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम ने इस मैच में कोई बदलाव नहीं किया है।

Anoop Ojha
Published on: 8 Feb 2019 5:19 AM GMT
IND vs NZ T20: भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया, सीरीज में 1-1 से की बराबरी
X

मुंबईः भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को ईडन पार्क में दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। न्यूजीलैंड ने भारत को जीत के लिए 159 रन का लक्ष्य दिया है। मेजबान टीम ने खराब शुरुआत के बावजूद निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 158 रन बनाए। भारत की तरफ से शिखर धवन और कप्तान रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी जवाब देने उतरी है।न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला मैच 80 रन से गंवाने के बाद भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए दूसरे मुकाबले 7 विकेट से जीत दर्ज की।

यह भी पढ़ें....आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 2018: ENG को हराकर AUS ने चौथी बार जीता ख़िताब

इस जीत के साथ भारत ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। सीरीज का तीसरा और निर्णयाक मुकाबला रविवार को खेला जाएगा। इडेन पार्क मैदान पर खेले गए इस मैच में भारत के गेंदबाजों ने पहले न्यूजीलैंड को 158 रनों पर रोक कर दिया। इसके बाद मेहमान टीम ने इस आसान से लक्ष्य को 18.5 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाकर हासिल कर लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (50) और शिखर धवन (30) ने पहले विकेट के लिए 79 रन जोड़े। इस साझेदारी को ईश सोढ़ी ने 10वें ओवर में रोहित को आउट कर तोड़ा। उन्होंने रोहित को डीप मिडविकेट पर टिम साउदी के हाथों लपकवाया। रोहित ने 29 गेंदों की पारी में 3 चौके और 4 छक्के जमाए।

भारतीय टीम ने इस मैच में कोई बदलाव नहीं किया है। मेहमान टीम पहले मैच की तरह ही तीन हरफनमौला और तीन विकेटकीपरों के साथ मैदान पर उतरी है। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम ने भी अपनी विजयी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। अभी तक

यह भी पढ़ें.....वेलिंगटन टी20 में टीम इंडिया की हार, NZ ने 80 रन से दी ​मात



यह भी पढ़ें......हार्दिक पांड्या और केएल राहुल का निलंबन वापस, न्यूजीलैंड में टीम इंडिया से जुड़ सकते हैं

यह भी पढ़ें.....BCCI को सलाह, टीम इंडिया को खिलाएं ‘कड़कनाथ मुर्गा’, जानिए क्यों

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story