×

जिम्बाब्वे के खिलाफ सुंदर की जगह टीम इंडिया में शामिल हुआ आरसीबी का ये धाकड़ ऑलराउंडर...

IND vs ZIM ODI Series: जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार को खेला जाएगा। इसके लिए वॉशिंगटन सुंदर को टीम में चुना गया था, लेकिन कंधे की चोट के चलते वह सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। सुंदर को इंग्लैंड काउंटी मैच के दौरान फील्डिंग करते समय कंधे में चोट लग गई थी। वो पिछले कई महीनों से भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 16 Aug 2022 11:58 AM GMT
IND vs ZIM ODI Series
X

IND vs ZIM ODI Series: भारतीय टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया का स्टार ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर चोट के चलते जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए हैं। हाल ही में बीसीसीआई ने सुंदर को इंग्लिश काउंटी में बेहतरीन प्रदर्शन के चलते टीम में शामिल किया था। लेकिन इसी दौरान उनको चोट लग गई, जिसके चलते अब उनकी जगह टीम में आरसीबी के धाकड़ ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को शामिल किया गया है। शाहबाज अहमद आईपीएल में बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। ऐसे में अब जिम्बाब्वे का दौरा उनके लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है।

कंधे में चोट के चलते बाहर सुंदर:

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार को खेला जाएगा। इसके लिए वॉशिंगटन सुंदर को टीम में चुना गया था, लेकिन कंधे की चोट के चलते वह सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। सुंदर को इंग्लैंड काउंटी मैच के दौरान फील्डिंग करते समय कंधे में चोट लग गई थी। वो पिछले कई महीनों से भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मंगलवार को वॉशिंगटन सुंदर के रिप्लेसमेंट की घोषणा की। बंगाल रणजी खिलाड़ी और आरसीबी के स्टार ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को उनकी जगह खेलने का मौका मिला है।

शाहबाज अहमद बल्ले और गेंद से करते हैं कमाल:

शाहबाज अहमद अपने बल्ले और गेंद से आईपीएल में खूब जलवा बिखेर चुके हैं। अब उन्होंने आईपीएल में 29 मैच खेले हैं। जिसमें उनके नाम 279 रन और 13 विकेट हैं। उन्होंने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से टीम को जीत दिलाई है। आईपीएल 2022 के सीजन में शाहबाज ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में सिर्फ 23 गेंदों पर 45 रन बनाकर जमकर सुर्खियां बटोरी थी। आईपीएल में इस धाकड़ ऑलराउंडर पर आरसीबी ने 20 लाख बेस प्राइस की जगह धनवर्षा करते हुए 2.40 करोड़ रुपये में खरीदा था।

जिम्बाब्वे दौरे भारतीय टीम:

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और शाहबाज अहमद।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story