×

IND vs ZIM ODI: भारत बनाम जिम्बाब्वे पहला वनडे कल, जानें दोनों टीम मैच का समय लाइव स्ट्रीमिंग से जुड़ी पूरी डिटेल्स

IND vs ZIM ODI: भारतीय टीम ने आखिरी बार 2016 में जिम्बाब्वे का दौरा किया था, जब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम ने तीन टी20 और तीन वनडे खेले थे। भारत ने एकदिवसीय श्रृंखला 3-0 और टी20 श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की थी।

Prashant Dixit
Published on: 17 Aug 2022 2:21 PM GMT
IND vs ZIM ODI Series
X

IND vs ZIM ODI Series Match (image social media)

IND vs ZIM ODI Series: भारत और जिम्बाब्वे के बीच कल 18 अगस्त से तीन वनडे मैच के सीरीज का आगाज होगा। इस सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर बहुत से युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज के मैच 18, 20 और 22 अगस्त को हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर भारतीय समय अनुसार दोपहर 12:45 बजे से खेलें जानें है। इस सीरीज का लाइव ब्रॉडकास्ट सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क करेंगा।

भारतीय बनाम जिम्बाब्वे सीरीज का शेड्यूल

भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे के छह साल बाद पहले दौरे पर पहुंची है। इस सीरीज में भारत तीन वनडे मैच में 18, 20 और 22 अगस्त को हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेलने उतरेगी। इस सीरीज के सभी मैच भारतीय समय अनुसार दोपहर 12:45 बजे से खेलें जानें है। भारतीय टीम ने आखिरी बार 2016 में जिम्बाब्वे का दौरा किया था, जब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम ने तीन टी20 और तीन वनडे खेले थे। भारत ने एकदिवसीय श्रृंखला 3-0 और टी20 श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की थी।

भारतीय बनाम जिम्बाब्वे मैच शेड्यूल

18 अगस्त- पहला वनडे मैच दोपहर 12:45 बजे, हरारे स्पोर्ट्स क्लब, हरारे।

20 अगस्त- दूसरा वनडे मैच दोपहर 12:45 बजे, हरारे स्पोर्ट्स क्लब, हरारे।

22 अगस्त- तीसरा वनडे मैच दोपहर 12:45 बजे, हरारे स्पोर्ट्स क्लब, हरारे।

इस चैनल पर देख सकते लाइव ब्रॉडकास्ट

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले मैचों के प्रसारण का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स के पास हैं, वहीं इंग्लैंड, श्रीलंका और पाकिस्तान में होने वाले मैचों के प्रसारण का अधिकार अब भी सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास ही हैं, भारत और जिम्बाब्वे के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज 18 से 22 अगस्त तक खेली जाएंगी, इस सीरीज के तीनों मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब के मैदान पर ही हरारे में खेला जाएंगे। वहीं इस सीरीज के मैचों का लाइव ब्रॉडकास्ट सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलावा OTT प्लेटफॉर्म सोनी लिव ऐप पर भी की जाएगी।

तीन वनडे के लिए भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन, ऋुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू सैमसन, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर।

तीन वनडे के लिए जिम्बाब्वे टीम

रेगिस चकबवा (कप्तान), तनाका चिवंगा, ब्रैडली इवांस, ल्यूक जोंगवे, रयान बर्ल, इनोसेंट काया, कैटानो ताकुदज़वानाशे, क्लाइव मडांडे, वेस्ले मधेवेरे, तदिवानाशे मारुमनी, जॉन मसारा, टोनी मुन्योंगा, रिचर्ड नगारवा, विक्टर न्याउची, सिकंदर रज़ा, मिल्टन शुम्बा और डोनाल्ड तिरिपानो।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story