×

Ind vs Aus 2nd ODI: 6 विकेट से जीता भारत,कोहली के शतक और धोनी के छक्के से AUS हुआ पस्त

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले के लिए एडिलेड ओवल के मैदान पर एक-दूसरे के आमने-सामने हैं।भारत के खिलाफ एडिलेड में खेले जा रहे दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने टीम में कोई बदलाव नहीं किया।

Anoop Ojha
Published on: 15 Jan 2019 4:03 AM GMT
Ind vs Aus 2nd ODI: 6 विकेट से जीता भारत,कोहली के शतक और धोनी के छक्के से AUS हुआ पस्त
X

विराट कोहली (104) और महेंद्र सिंह धोनी (55*) की शानदार पारियों के दम पर भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकबला अपने कर लिया। अंतिम ओवर तक चले इस रोमांचक मुकाबले में भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। भारत की इस जीत के साथ सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है।भारत के खिलाफ एडिलेड में खेले जा रहे दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने टीम में कोई बदलाव नहीं किया। वहीं, भारत ने एक बदलाव करते हुए खलील अहमद की जगह मोहम्मद सिराज को टीम में लिया। यह उनका पहला वनडे है।ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 299 रन का लक्ष्य दिया था।6 विकेट से जीता भारत ने ये मैच जीत लिया।

भारत के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे में शानदार शतक जड़ा। ये उनके वनडे करियर का 39वां शतक है। इसी के साथ सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने के मामले में उन्होंने श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा को पीछे छोड़ दिया।





शॉन मार्श ने 108 गेंदों का सामना करते हुए दस चौकों की मदद से शतक ठोका है। यह उनका सातवां वनडे शतक है। जबकि भारत के खिलाफ उन्‍होंने दूसरी बार शतक ठोका हैएरॉन फिंच और एलेक्‍स कैरी की ओपनिंग जोड़ी के अलावा उस्‍मान ख्‍वाजा, पीटर हैंड्सकॉम्‍ब और मार्कस स्‍टोइनिस पवेलियन लौट चुके हैं। भुवी ने अपने चौथे ओवर की अंतिम गेंद पर ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एरॉन फिंच को शिकार बनाया। वह छह रन के स्‍कोर पर बोल्‍ड हुए। इसके बाद शमी ने कैरी का शिकार किया।ऑस्‍ट्रेलिया ने पांच विकेट खोकर 214 रन बना लिए हैं।



यह भी पढ़ें.....India vs Australia, 1st ODI: रोहित शर्मा का शतक बेकार, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 34 रनों से हराया

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने भारत को सिडनी में खेले गए पहले वनडे मैच में 34 रनों से मात दी थी। 3 मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है।

टीम इंडिया के लिए दूसरे मैच में बेहतरीन खेल का दबाव बना रहेगा क्योंकि इस मैच को जीतने के बाद ही सीरीज जीतने के विकल्प खुले रहेंगे। कंगारूओं के पास मनोवैज्ञानिक लाभ भी रहेगा।

यह भी पढ़ें.......ऑस्ट्रेलिया में विराट सेना ने रचा इतिहास, 70 साल में जीती पहली टेस्ट सीरीज

दोनों टीमें इस प्रकार है:

भारत: शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स केरी (विकेटकीपर), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्क्स स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, जे. रिचर्डसन, नाथन लियोन, पीटर सिडल, जेसन बेहरेनडॉर्फ।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story