×

जानिए कौन चाहता है आतंकी हमले के बाद दक्षिण अफ्रीका जैसा हाल पाकिस्तान का

बीसीसीआई प्रशासकों की समिति (सीओए) चीफ विनोद राय ने कहा, खेल समुदाय को पाकिस्तान को उसी तरह अलग थलग कर देना चाहिए जैसा दक्षिण अफ्रीका को रंगभेद नीति के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से प्रतिबंधित किया गया था।

Rishi
Published on: 24 Feb 2019 11:32 AM GMT
जानिए कौन चाहता है आतंकी हमले के बाद दक्षिण अफ्रीका जैसा हाल पाकिस्तान का
X

नई दिल्ली: बीसीसीआई प्रशासकों की समिति (सीओए) चीफ विनोद राय ने कहा, खेल समुदाय को पाकिस्तान को उसी तरह अलग थलग कर देना चाहिए जैसा दक्षिण अफ्रीका को रंगभेद नीति के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से प्रतिबंधित किया गया था।

राय ने कहा, यदि हम विश्व कप में पाकिस्तान से नहीं खेलते तो हम खुद अपने पैर पर कुल्हाड़ी मार देंगे। हमारा उद्देश्य पाकिस्तान का क्रिकेट खेलने वाले देश के तौर पर प्रतिबंधित करने का है।

ये भी देखें : जर्मनी: फ्रैंकफर्ट में पुलवामा हमले के खिलाफ भारतीयों का प्रदर्शन

उन्होंने कहा, जैसा कि मैं पहले ही कह चुका हूं सभी क्रिकेट खेलने वाले देशों को उससे संबंध तोड़ देने चाहिए।

राय ने दक्षिण अफ्रीका का उदाहरण दिया जिसे 1970 से 1991 तक रंगभेद नीति के कारण प्रतिबंधित कर दिया गया था।

ये भी देखें : अमेरिका: पुलवामा हमले के विरोध में पाकिस्तानी दूतावास पर भारतीयों का प्रदर्शन

सीओए चीफ ने कहा कि इस मामले को अधिकारिक रूप से दुबई में होने वाली आईसीसी मुख्य कार्यकारियों की तिमाही बैठक में रखा जायेगा। यह मुद्दा एजेंडे का हिस्सा नहीं था लेकिन अब बीसीसीआई ने अधिकारिक रूप से पत्र लिख दिया है और इस मुद्दे पर चर्चा की जाएगी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story