×

IND vs ZIM ODI: केएल राहुल और दीपक चाहर की फिटनेस पर चयनकर्ताओं की निगाहें, फिटनेस मॉनिटर रखेंगे दोनों पर नजर

IND vs ZIM ODI Series: भारतीय क्रिकेट टीम 18 अगस्त से जिम्बाब्वे के विरुद्ध तीन वनडे मैच की सीरीज खेलेंगी। भारतीय टीम के दो दिग्गज, बल्लेबाज़ केएल राहुल और गेंदबाज दीपक चाहर भारतीय टीम में लंबे समय बाद वापसी करेंगे। यह दोनों ही खिलाड़ी चोट के कारण लंबे समय से टीम से बाहर थे।

Prashant Dixit
Published on: 17 Aug 2022 10:57 AM GMT
IND vs ZIM ODI Series
X

IND vs ZIM ODI Series Deepak Chahar and KL Rahul (image social media)

IND vs ZIM ODI Series: भारतीय क्रिकेट टीम 18 अगस्त से जिम्बाब्वे के विरुद्ध तीन वनडे मैच की सीरीज खेलेगी। इस सीरीज से ही भारतीय टीम के दो दिग्गज, बल्लेबाज़ केएल राहुल और गेंदबाज दीपक चाहर भारतीय टीम में लंबे समय बाद वापसी करेंगे। यह दोनों ही खिलाड़ी चोट के कारण लंबे समय से टीम से बाहर थे। अब एक बार फिट होकर के जिम्बाब्वे के विरुद्ध वापसी करेंगे तो चयनकर्ताओ की निगाहें एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप से पहले इनके पूरी तरह से फीट होने पर होगी।

टीम चयनकर्ता जानना चाहते फिटनेट

भारतीय टीम के चयनकर्ता पैनल के सदस्यों ने जिम्बाब्वे दौरे पर टीम में कोच की भूमिका निभा रहे वीवीएस लक्ष्मण को इन दोनों खिलाड़ियों की फिटनेस पर नज़र बनाए रखने को कहा गया है। यह दोनों खिलाड़ी लंबे समय से चोटिल हैं, तो अब इनकी मैदान पर वापसी हो रही हैं. तो एशिया कप और टी20 विश्व कप से पहले चयनकर्ता यह जानना चाहते हैं।

केएल राहुल व दीपक चाहर पूरी तरह से खेलने के लिए फिट हैं, या नहीं। एक स्पोर्ट एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक एक चयनकर्ता ने कहा, राहुल और चाहर भारतीय टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं, हम चाहते हैं, कि वह पूरी तरह से फिट हो हमने उनकी फिटनेस को मॉनिटर करने के लिए भी कहा है। केएल राहुल को एशिया कप के लिए टीम से जुड़ना हैं, जबकि चाहर हमारे रडार पर।

इतने समय से मैदान से दूर खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 15वां सीजन शुरू होने से ठीक पहले दीपक चाहर चोटिल हो गए थे चाहर को इंजरी सीरियस थी और उन्हें मैदान पर वापसी करने में करीब 6 महीने का वक्त लग गया है। इस दौरान दीपक चाहर का ज्यादातर समय भारतीय टीम के फिटनेस कैंप बैंगलोर में ही बीता, जबकि राहुल आईपीएल के बाद चोटिल हुए तब से टीम में वापसी नहीं कर पाएं और उनको सर्जरी करानी पड़ी है। वह करीब मैदान से चार महीने से दूर है।

टी20 विश्व कप के लिए जरूरी वापसी

इस साल के अंत में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना है, केएल राहुल ही टूर्नामेंट में रोहित शर्मा के साथी सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे, विराट कोहली के फॉर्म में न होने की वजह से केएल राहुल टीम के लिए जरूरी हो जाते हैं। वहीं टीम के तेज़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के भी चोटिल होने की वजह से तेज गेंदबाज दीपक चाहर भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण हो गए हैं। इन दोनों का फिट होना भारतीय टीम के लिए राहत की बात होगी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story