×

ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने पर पाकिस्तान के पीएम इमरान ने टीम इंडिया को दी बधाई

ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज जीत कर इतिहास रच दिया है। भारत ने हुए 4 मैचों की टेस्ट सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया। 71 वर्षों में पहली बार टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर हराया और टेस्ट सीरीज पर अपने नाम की।

Dharmendra kumar
Published on: 8 Jan 2019 11:35 AM GMT
ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने पर पाकिस्तान के पीएम इमरान ने टीम इंडिया को दी बधाई
X

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज जीत कर इतिहास रच दिया है। भारत ने हुए 4 मैचों की टेस्ट सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया। 71 वर्षों में पहली बार टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर हराया और टेस्ट सीरीज पर अपने नाम की। इस जीत के बाद से ही टीम इंडिया को लगातार बधाइयां मिल रही हैं। इस कड़ी में टीम इंडिया को पाकिस्तान के प्रधानंमत्री इमरान खान और पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी बदाई दी है।

यह भी पढ़ें......कैंसर से जूझ रहे हैं राकेश रोशन, ऋतिक रोशन ने इमोशनल मैसेज लिखकर दी जानकारी

इमरान खान ने ट्वीट कर दी बधाई

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान ने ट्वीट कर कहा कि उपमहाद्धीप की टीम द्धारा पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने पर विराट कोहली और भारतीय टीम को बधाई। बता दें कि इमरान खान ने पाकिस्तान को 1992 में विश्व कप जितवाने वाले कप्तान रहे हैं। इमरान ने अंतरराष्ट्रीय करियर के बाद साल 1996 में राजनीति में कदम रखा था। पाकिस्तान तहरीके इंसाफ नाम की पार्टी बनाई थी।

यह भी पढ़ें......चलती ट्रेन में दिखा खूनी मंजर! पूर्व बीजेपी विधायक जयंती भानुशाली की गोली मारकर हत्या

सोमवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया। मैच के पांचवें दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी। भारत ने ऑस्ट्रेलिया में ऐडिलेड में खेला गया सीरीज का पहला मैच जीता था। इसके बाद पर्थ में हुए टेस्ट को जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में बराबरी की थी, लेकिन मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट जीतकर भारत ने 2-1 की अजेय बढ़त बना ली थी।

शोएब अख्तर ने भी दी बधाई

इसके अलावा पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी टि्वटर पर बधाई दी है। अख्तर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया का दौरा काफी मुश्किल होता है और भारत ने पूरी सीरीज में अपना दबदबा रखा।

यह भी पढ़ें......‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के ट्रेलर मामले में अब सुनवाई 9 जनवरी को

अख्तर ने ट्वीट किया- 'टीम इंडिया को डाउन अंडर में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत पर बधाई। क्रिकेट की दुनिया में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज सबसे मुश्किल दौरे में शुमार है। यह एक शानदार प्रयास है और भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर पूरी सीरीज में दबाव बनाए रखा।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story