×

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 आज, यहां पढ़ें मैच की पूरी डिटेल्स

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 आज बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज (Ind vs Aus t20 Series) में सिर्फ दो टी20 मैच ही होने हैं। लिहाजा आज अगर हार हुई तो ये सीरीज भी हाथ से निकल जाएगी।

Aditya Mishra
Published on: 27 Feb 2019 5:10 AM GMT
भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 आज, यहां पढ़ें मैच की पूरी डिटेल्स
X

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 आज बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। विशाखापट्टनम में टीम इंडिया ने पहला मैच आखिरी गेंद पर गंवा दिया था और उस लो स्कोरिंग मैच में टीम इंडिया वैसा खेल नहीं दिखा पाई थी। जिसके लिए वो जानी जाती है। खासतौर पर हमारे बल्लेबाजों ने बेहद निराश किया था और वो सिर्फ 126 रन बना पाए थे। इस सीरीज (Ind vs Aus t20 Series) में सिर्फ दो टी20 मैच ही होने हैं। लिहाजा आज अगर हार हुई तो ये सीरीज भी हाथ से निकल जाएगी।

इसके बाद पांच वनडे खेले जाने हैं। ऑस्ट्रेलिया बुलंद हौसले के साथ मैदान में उतरेगी तो वहीं कोहली की टीम भी हर मोर्चे पर चौकन्नी नजर आएगी। कुल मिलाकर मैच रोमांचक रहने की उम्मीद है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले मैच में शानदार फील्डिंग की थी। इस बात से टीम इंडिया को सीख लेनी होगी।

ये भी पढ़ें...ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने कप्तान कोहली की इस हरकत को बताया घटिया

इन दो बदलावों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

कप्तान कोहली लोकेश राहुल और ऋषभ पंत दोनों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अधिकांश मैचों में मौका दे सकते हैं। भारत ने नियमित सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को आराम देकर राहुल को मौका देने का फैसला किया, जिन्होंने वापसी करते हुए पहले मैच में 36 गेंद में 50 रन की पारी खेली।

जानिए कब-कहां-कैसे देखें दूसरा टी-20 मैच

- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मैच बुधवार (27 फरवरी) को खेला जाएगा।

- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.00 बजे शुरू होगा। दोनों टीमों के बीच टॉस शाम 6.30 बजे होगा।

- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मैच स्टार स्पोर्टस नेटवर्क (Star Sports 1/HD) पर देखा जा सकता है।

- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टी-20 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर होगी।

दांव पर लगी है टी-20 सीरीज

सीरीज दांव पर लगी है और ऐसे में यह देखना होगा कि रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करने के लिए फिर धवन को मौका दिया जाता है या फिर टीम विशाखापत्तनम की सलामी जोड़ी को एक बार फिर मौका देती है। ब्रेक से वापसी करते हुए बुमराह ने बेहतरीन गेंदबाजी की लेकिन उमेश यादव ने काफी रन लुटाए और अंतिम ओवर में 14 रन का बचाव करने में नाकाम रहे।

सिद्धार्थ कौल को दिया जा सकता है मौका

भारत उमेश की जगह सिद्धार्थ कौल को मौका दे सकता है या फिर बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए ऑलराउंडर विजय शंकर को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकता है। मेजबान टीम पहले टी-20 में लंबे निचले क्रम के साथ उतरी थी जिसका असर उसके अंतिम स्कोर पर पड़ा और टीम नौवें ओवर में एक विकेट पर 69 रन बनाकर अच्छी स्थिति में होने के बावजूद मजबूत स्कोर खड़ा करने में विफल रही।

ये भी पढ़े...इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम नहीं अटल बिहारी स्टेडियम कहिए जनाब

INDvAUS: जानिए दूसरे टी20 मैच में कौन से रिकॉर्ड्स होंगे दांव पर

कार्तिक-पंत की नजरें वर्ल्ड कप पर

विश्व कप टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार ऋषभ पंत रविवार को जल्द आउट होने के बाद अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे और दिनेश कार्तिक की नजरें भी बड़े स्कोर पर टिकी होंगी। विश्व कप से पहले कार्तिक के पास छाप छोड़ने का यह अंतिम मौका होगा।

धोनी ने खेली थी धीमी पारी

सभी की नजरें एक बार फिर महेंद्र सिंह धौनी पर टिकी होंगी, जिन्हें विजाग में जूझना पड़ा था और वह 37 गेंद में सिर्फ नाबाद 29 रन बना पाए थे, जिससे भारत ने सात विकेट पर 126 रन बनाए। धौनी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में ठोस प्रदर्शन से अपने आलोचकों को शांत करने में सफल रहे, लेकिन रविवार को उनकी धीमी पारी से एक बार फिर उन पर सवाल उठने लगे हैं।

मयंक ने की अच्छी गेंदबाजी

पदार्पण कर रहे लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय (चार ओवर में बिना विकेट के 31 रन) को कोई विकेट नहीं मिला, लेकिन कप्तान कोहली के अनुसार उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की। इस 21 वर्षीय स्पिनर को एक और मौका मिल सकता है।

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी, क्रुणाल पांड्या, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल और मयंक मार्केंडे।

ऑस्ट्रेलिया: एरोन फिंच (कप्तान), डिआर्सी शॉर्ट, पैट कमिंस, एलेक्स कैरी, जेसन बेहरेनडोर्फ, नाथन कूल्टर नाइल, पीटर हैंड्सकॉम्ब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर और एडम जम्पा।

ये भी पढ़ें...जानिए आखिर क्यों विराट कोहली ने कहा क्रिकेट जिंदगी नहीं

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story