न्यूजीलैंड की 2 मस्जिदों में हुई अंधाधुंध गोलीबारी,बाल- बाल बची बांग्लादेश की टीम

न्यूजीलैंड के साउथ आइसलैंड सिटी की दो मस्जिदों में फायरिंग की रिपोर्ट आ रही है। इसमें 27 लोगों की मौत हो गई है। चश्मीदीदों ने बताया कि क्राइस्टचर्च में अल नूर मस्जिद के समीप गोली चलाने की आवाज सुनी गईं।

न्यूजीलैंड की 2 मस्जिदों में हुई अंधाधुंध गोलीबारी,बाल बाल बची बांग्लादेश की टीम

क्राइस्टचर्च: न्यूजीलैंड के साउथ आइसलैंड सिटी की दो मस्जिदों में फायरिंग की रिपोर्ट आ रही है। इसमें 27 लोगों की मौत हो गई है। चश्मीदीदों ने बताया कि क्राइस्टचर्च में अल नूर मस्जिद के समीप गोली चलाने की आवाज सुनी गईं। जिस समय 2 मस्जिदों में अंधाधुंध गोलीबारी हो रही थी उस दौरान वहां बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी मौजूद थे।
गोलीबारी के वक्त बांग्लादेशी क्रिकेटर मस्जिद में नमाज़ पढ़ रहे थे, जिसके बाद तुरंत उन्हें वहां से निकाला गया।

बांग्लादेशी क्रिकेटर पुलिस सुरक्षा के घेरे में वहां से निकले और किसी तरह उनकी जान बच पाई।हालांकि, टीम के सदस्य पूरी तरह से सुरक्षित हैं बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की है।बांग्लादेशी क्रिकेटर तमीम इकबाल ने भी ट्वीट कर बताया कि उनकी पूरी टीम इस समय सुरक्षित है, आप हमें दुआओं में याद रखें।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता जलाल यूनुस ने बताया कि पूरी टीम को बस में बिठाकर मस्जिद लाया गया था और जब गोलीबारी हुई, तब टीम मस्जिद में प्रवेश करने ही वाली थी।उन्होंने कहा, ‘वे सुरक्षित हैं, लेकिन वे सदमे में हैं।खिलाड़ी तमीम इकबाल ने ट्वीट किया कि यह ‘डरावना अनुभव’ था और हमलावर गोलीबारी कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘पूरी टीम गोलीबारी से बच गई। डराने वाला अनुभव था और कृपया हमारे लिए प्रार्थना कीजिए।

बता दें, इस समय बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। कल ही क्राइस्टचर्च में तीसरा और आखिरी टेस्ट खेला जाना है। बांग्लादेश की टीम न्यूजीलैंड में फरवरी से है। वनडे सीरीज 3-0 से हारने के बाद न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज खेल रही है. जिसमें वो 2-0 से पीछे है।