×

Sport : ईरान के कोच ने की वीएआर की आलोचना

seema
Published on: 30 Jun 2018 8:28 AM GMT
Sport : ईरान के कोच ने की वीएआर की आलोचना
X

सरांस्क (रूस) : ईरान की राष्ट्रीय फुटबाल टीम के कोच पुर्तगीस कार्लोस क्वीरोज ने पुर्तगाल के खिलाफ खेले गए मैच में वीडियो असिस्टेंट रेफरी (वीएआर) की आलोचना की है। पुर्तगाल और ईरान के बीच खेला गया ग्रुप मैच 1-1 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ। पुर्तगाल को दूसरे हाफ में वीएआर के जरिए पेनाल्टी पर गोल करने का अवसर मिला था लेकिन ईरान ने इस अवसर को सफल नहीं होने दिया। कोच क्वीरोज ने कहा, 'मुझे काफी सर्तक रहना होगा, क्योंकि यह फीफा है। यह काफी हैरानी की बात थी कि उन्हें पेनाल्टी दे दी। किसी को नहीं पता था कि क्या हुआ है?

यह भी पढ़ें : शतरंज : प्रगनंदा ने बारह साल उम्र में किया बड़ा कमाल

क्वीरोज ने कहा, 'खेल को कुछ देर के लिए रोका गया और पांच से छह लोगों ने इस घटना को धीमी गति में कैमरे पर देखा। एक कोच के तौर पर आप में घटना को समझने की संभावना होती है।Óकोच ने कहा, 'मैं इस बारे में बात नहीं करना चाहता और न ही परेशानियां चाहता हूं। लेकिन इस वजह से खेल रुक गया। यह वहीं कहानी है। मैंने कल भी यहीं कहा था और मैं इसे दोहरा रहा हूं। वीएआर सही तरीके से काम नहीं कर रहा है। सिर्फ ईरान इसकी शिकायत कर रहा है और हमने किसी चीज की मांग नहीं की थी।

seema

seema

सीमा शर्मा लगभग ०६ वर्षों से डिजाइनिंग वर्क कर रही हैं। प्रिटिंग प्रेस में २ वर्ष का अनुभव। 'निष्पक्ष प्रतिदिनÓ हिन्दी दैनिक में दो साल पेज मेकिंग का कार्य किया। श्रीटाइम्स में साप्ताहिक मैगजीन में डिजाइन के पद पर दो साल तक कार्य किया। इसके अलावा जॉब वर्क का अनुभव है।

Next Story