×

जानिए आखिर क्यों बीच दौरे पर विराट कोहली ने छोड़ी कप्तानी?

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज के आखिरी दो वनडे और टी 20 से बाहर हो गए हैं। वह पांच वनडे मैचों की सीरीज के चौथे  और पांचवें वनडे में नहीं खेलेंगे, उन्हें आराम दिया गया है।

Dharmendra kumar
Published on: 24 Jan 2019 8:23 AM GMT
जानिए आखिर क्यों बीच दौरे पर विराट कोहली ने छोड़ी कप्तानी?
X

लखनऊ: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज के आखिरी दो वनडे और टी 20 से बाहर हो गए हैं। वह पांच वनडे मैचों की सीरीज के चौथे और पांचवें वनडे में नहीं खेलेंगे, उन्हें आराम दिया गया है। इतना ही नहीं वनडे सीरीज के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ 6 फरवरी से शुरू होने वाली तीन टी-20 मैचों की सीरीज में भी वह नहीं खेलेंगे।

यह भी पढ़ें.....माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड की भर्ती, याचिका के निर्णय के अधीन

रोहित शर्मा करेंगे कप्तानी

रोहित शर्मा उनकी गैरमौजूदगी में टीम की अगुआई करेंगे। चयन समिति और टीम प्रबंधन ने पिछले दो महीनों में उनके व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए यह फैसला किया। इस दौरान उन्होंने भारत को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट और द्विपक्षीय वनडे सीरीज में पहली बार जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें.....चुनाव आयोग की दो टूक, EVM से ही होंगे देश में चुनाव, बैलेट पेपर से नहीं

BCCI ने दी जानकारी

बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर कहा कि पिछले कुछ महीनों में उनके कार्यभार को देखते हुए टीम प्रबंधन और सीनियर चयन समिति का यह विचार था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले उन्हें उचित आराम दिया जाना आदर्श होगा।

यह भी पढ़ें.....चीनी सेना की हरकतों पर निगरानी के लिए भारत ने इस द्वीप में खोला तीसरा नेवी बेस

इसके मुताबिक, न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम में कोहली की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल नहीं किया जाएगा। टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा आखिरी दो वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में टीम के कप्तान होंगे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story