×

Wimbledon 2017: फेडरर, जोकोविक अंतिम-16 में शामिल

Rishi
Published on: 9 July 2017 8:57 AM GMT
Wimbledon 2017: फेडरर, जोकोविक अंतिम-16 में शामिल
X

लंदन : सात बार के चैम्पियन स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और तीन बार के चैम्पियन सर्बिया के नोवाक जोकोविक यहां जारी साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। दूसरे वरीय जोकोविक ने लातविया के एर्निस्ट गुलबिस को सेंटर कोर्ट पर 6-4, 6-1, 7-6(2) से हराया। चौथे दौर में वह गैरवरीय एड्रियन मानारिनो से भिड़ेंगे।

ये भी देखें : T-20 WI vs IND: वर्चस्व जारी रखना चाहेगी ‘विराट’ ब्रिगेड

मानारिनो ने तीसरे दौर के मुकाबले में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को 7-6 (3), 4-6, 5-7, 6-2, 6-2 से हराया।

दूसरी ओर, फेडरर ने तीसरे दौर के मुकाबले में जर्मनी के मिस्का ज्वेरेव को हराया। फेडरर ने सेंटर कोर्ट पर खेलते हुए मिस्का को 7-6(3), 6-4, 6-4 से हराया।

प्री-क्वार्टर फाइनल में फेडरर का सामना बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव से होगा, जिन्होंने इजरायल के डुडी सेला को हराया। सेला हालांकि अपना मैच पूरा नहीं कर सके। मैच रोके जाने तक वह हालांकि 1-6, 1-6 से पीछे चल रहे थे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story