×

Vivo V25 Pro Review: भारत में 64MP कैमरा वाला नया फ़ोन, जानिए कैसा है परफॉर्मेंस

Vivo V25 Pro Review : स्मार्टफोन निर्माता कंपनी विवो आज अपने नवीनतम स्मार्टफोन Vivo V25 Pro को भारत में लांच कर दिया है। यह MediaTek डाइमेंशन 1300 SoC द्वारा संचालित होगा।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 17 Aug 2022 12:02 PM GMT
Vivo V25 Pro
X

Vivo V25 Pro (Image Credit : Social Media)

Vivo V25 Pro Review: Vivo V25 Pro भारत में कंपनी की V-सीरीज स्मार्टफोन रेंज में Vivo का लेटेस्ट स्मार्टफोन है इन दिनों बहुत सारे स्मार्टफोन नहीं हैं जो घुमावदार डिस्प्ले पेश करते है। 35,999 रुपये से शुरू होने वाला, वीवो वी 25 प्रो एक ऐसा स्मार्टफोन है जो बाजार में 6.5 इंच के घुमावदार पोलेड डिस्प्ले के साथ उस शून्य को भरने लगता है, जिसे सीधे वीवो एक्स 70 प्रो से लिया गया है। वीवो स्मार्टफोन की फोटोग्राफी चॉप को गंभीरता से आगे बढ़ा रहा है।

Vivo V25 Pro Design Review

Vivo V25 Pro एक फोन की तरह लगता है, जिसकी कीमत इसकी पूछी गई कीमत से बहुत अधिक है, बस इसके घुमावदार सामने और पीछे के किनारों के कारणद यह हल्का, पतला है, और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि इसका पहलू अनुपात टाइपिंग के लिए पूरी तरह से अनुकूल है। कुछ साल पहले यह एक बड़ा फोन होता, लेकिन अब यह एकदम सही आकार का लगता है। इसे सूर्य के प्रकाश के संपर्क में लाने से यह थोड़ा काला हो जाता है, जो देखने में अच्छा लगता है जब पूरे फोन का बैक समान रूप से उजागर होता है। नीचे यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, एक हाइब्रिड सिम स्लॉट, एक स्पीकर ग्रिल और एक माइक होल होस्ट करता है, जबकि फोन के शीर्ष में केवल एक माइक होल और 'पेशेवर फोटोग्राफी' मुद्रित होता है। बाईं ओर किसी भी बटन से रहित है, और दाईं ओर एक वॉल्यूम रॉकर और एक पावर बटन है। यह सरल, सुरुचिपूर्ण और, अधिक महत्वपूर्ण बात, पकड़ में बहुत अच्छा है।

Vivo V25 Pro Display Review

Vivo V25 Pro का 6.56 इंच का कर्व्ड पोलेड डिस्प्ले इसके बारे में हमारी पसंदीदा चीज है। यह 120Hz, HDR10+ प्रमाणित पैनल है जिसमें पूर्ण HD+ रिज़ॉल्यूशन है। LTPO की अच्छाई की कमी के बावजूद, इसमें 300Hz नमूनाकरण दर है, और यह काम बहुत अच्छी तरह से करता है। यह किसी भी फैंसी वाइड-गैमट कवरेज का दावा नहीं करता है, न ही इसमें डॉल्बी विजन प्रमाणन है, इसमें अच्छे व्यूइंग एंगल और धूप में भी अच्छा व्यू एंगल है। यह एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आता है जो अपना काम बखूबी करता है।

Vivo V25 Pro Performance Review

Vivo V25 Pro को पॉवर देने के लिए मीडियाटेक डाइमेंशन 1300 SoC है जिसे 12GB तक रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है, जिसमें से 8GB को वर्चुअल रैम के रूप में आवंटित किया जा सकता है यदि आप ऐसा करना चाहते हैं। एक विशेष शीतलन प्रणाली या किसी भी बढ़ी हुई गेमिंग क्षमताओं का कोई उल्लेख नहीं है, इसलिए यह हमारे लिए यहां नश्वर है, न कि डाई-हार्ड गेमर्स। यह स्मार्टफोन फनटच ओएस 12 है जो एंड्रॉइड 12 पर चलता है। इसके साथ आपको जुलाई 2022 सुरक्षा अपडेट बॉक्स से बाहर मिलता है, जो काफी अच्छा है। यहाँ चारों ओर एक टन ब्लोट है, जिनमें से कुछ को अनइंस्टॉल किया जा सकता है, और बाकी को निष्क्रिय किया जा सकता है। आप पर कई जंक नोटिफिकेशन भी आ जाएंगे, इसलिए आपको इन्हें बंद करने में समय बिताना होगा। बेंचमार्क के संदर्भ में, यह नॉर्ड 2T और रेनो 8 5G से थोड़ा बेहतर है इसने AnTuTu v9 पर 694162 का समग्र स्कोर पोस्ट किया। गीकबेंच 5 पर, इसने क्रमशः 939 और 2521 सिंगल और मल्टी-कोर स्कोर बनाए।

Vivo V25 Pro Camera Review

Vivo V25 Pro के मुख्य आकर्षण में से एक, कम से कम इसके ऑनलाइन अभियान के अनुसार, इसका कैमरा और इसकी रात की फोटोग्राफी चॉप, विशिष्ट होने के लिए है। इसमें वैकल्पिक रूप से स्थिर 64-मेगापिक्सेल प्राथमिक, 8-मेगापिक्सेल अल्ट्रावाइड और 2-मेगापिक्सेल मैक्रो कैमरे हैं। लेकिन फिर, वीवो का कहना है कि इसमें कम रोशनी में स्मूथ वीडियो के लिए हाइब्रिड इमेज स्टेबिलाइज़ेशन है और रात में कुछ दिलचस्प शॉट्स के लिए बोकेह फ्लेयर पोर्ट्रेट है। OIS की बदौलत प्राइमरी कैमरा अल्ट्रावाइड की तुलना में रात में बेहतर तस्वीरें क्लिक करता है। अल्ट्रावाइड कैमरा कम रोशनी वाले शॉट्स में कोनों के आसपास की चीजों को बैंगनी बनाने का यह अजीब काम करता है। इसका लो रेजोल्यूशन सेंसर रात में भी ज्यादा सॉफ्ट इमेज क्लिक करता है।

Vivo V25 Pro वीडियो के संदर्भ में, ऑप्टिकल रूप से स्थिर वीडियो को 60fps पर 4K वीडियो तक शूट कर सकता है। हालाँकि, हाइब्रिड स्थिरीकरण के साथ अल्ट्रा स्थिर वीडियो 1080p पर 60fps पर छाया हुआ है, लेकिन स्थिर 'सुपर नाइट' वीडियो केवल 1080p पर 30fps पर शूट किए जा सकते हैं। साथ ही, एचडीआर और 'सुपर नाइट' मोड को एक साथ इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है।

Vivo V25 Pro Battery Review

Vivo V25 Pro में 4830mAh की बैटरी है जिसे 66W फ्लैशचार्जर के साथ चार्ज किया जा सकता है। यह प्रतिस्पर्धा की तुलना में थोड़ा कम लगता है, लेकिन क्योंकि डाइमेंशन 1300 एक कुशल SoC है, यह लगभग 25 मिनट में 0 से 60% तेजी से जा सकता है, लेकिन इसके बाद यह धीमा होना शुरू हो जाता है, एक पूर्ण चार्ज के लिए लगभग एक घंटा और 10 मिनट का समय लगता है। हम इस कीमत पर 80W चार्जिंग देखना पसंद करते।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story