×

Xiaomi Smart Door Lock M20: स्मार्ट डोर लॉक के साथ बनाएं अपने घर को सुरक्षित और स्मार्ट

Xiaomi Smart Door Lock M20: स्मार्ट डोर लॉक M20 अपने अत्याधुनिक फीचर्स के साथ आपके घर को एक कड़ी सुरक्षा प्रदान करने का दावा करता है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 17 Aug 2022 2:13 PM GMT
Xiaomi Smart Door Lock M20
X

Xiaomi Smart Door Lock M20 (Photo - Social Media)

Click the Play button to listen to article

Xiaomi Smart Door Lock M20: आपके सपनों का घर जिसे आपने मनमुताबिक सजा तो लिया है लेकिन यदि उसे सुरक्षा देने के लिए आधुनिक लॉकिंग तकनीक को अपनाकर स्मार्ट घर भी बना दिया जाय तो फिर कहना ही क्या। आमतौर पर लोग अपने घर को खूब सजाना-सवारना पसंद करते हैं लेकिन उसकी सुरक्षा के बंदोबस्त में अत्याधुनिक स्मार्ट लॉकिंग सिस्टम की जानकारी के अभाव में चूक जाते हैं।

Xiaomi स्मार्ट डोर लॉक M20 अपने अत्याधुनिक फीचर्स के साथ आपके घर को एक कड़ी सुरक्षा प्रदान करने का दावा करता है।

Xiaomi स्मार्ट डोर लॉक M20 के अलावा xiaomi अपने उत्पादों के वर्गीकरण में कई टॉप-एंड स्मार्ट डोर लॉक पा सकते हैं । हाल ही में कंपनी ने एक नया स्मार्ट डोर लॉक पेश किया, जिसका नाम है Xiaomi स्मार्ट डोर लॉक M20 है। जिसकी कीमत 1,799 युआन (270 डॉलर) है और यह ग्लोबल मार्केट में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है।

Xiaomi स्मार्ट डोर लॉक M20 एक पूर्ण-बोर्ड पुश-पुल डिज़ाइन, एक उच्च-शक्ति मिश्र धातु मध्य फ्रेम और एक एकीकृत IML प्रक्रिया को अपनाता है। इसमें एक मूल एंटी-पिंच हैंड डिज़ाइन है, जिसे दरवाजे के खुलने और बंद होने की दिशा के अनुसार अनुकूलित किया जा सकता है, ताकि स्लाइडिंग दरवाजे के आकस्मिक पिंचिंग से बचा जा सके।

अंदर, दरवाजे के लॉक में मिजिया सुरक्षा चिप है। इसलिए सभी निजी डेटा जैसे फ़िंगरप्रिंट, लंबी अवधि के पासवर्ड और आवधिक पासवर्ड एन्क्रिप्ट किए जाते हैं और स्थानीय रूप से संग्रहीत किए जाते हैं। इस प्रकार, स्मार्ट डोर लॉक किसी भी डेटा को लीक नहीं कर सकता है या इसे नेटवर्क पर प्रसारित नहीं कर सकता है।

Mi स्मार्ट डोर लॉक M20 भी पूरी तरह से स्वचालित लॉक बॉडी से लैस है जिसका अपना पावर सिस्टम है। सत्यापन पारित होने के बाद, मुख्य लॉक टंग जल्दी से वापस ले ली जाती है। तो हैंडल को धक्का देकर और खींचकर दरवाजा खोला जा सकता है। उसी समय, जब आप टेलगेटिंग को रोकने के लिए घर से बाहर निकलते हैं तो दरवाजा अपने आप बंद हो जाता है।

इसके अलावा, मुख्य लॉक टंग 6000N पार्श्व दबाव का वहन कर सकती है, और यह बाहरी बल द्वारा डिस्सेप्लर को रोकने के लिए संरचना के माध्यम से सुरक्षा के लिए एक इन-लाइन सी-लेवल लॉक सिलेंडर का उपयोग करती है। लॉक बॉडी में निर्मित कई सेंसर के साथ, यह वास्तविक समय में डोर लॉक की स्थिति की निगरानी कर सकता है। ब्लूटूथ गेटवे फ़ंक्शन वाले उपकरणों के साथ उपयोग किया जाता है, डोर लॉक असामान्य अलार्म को ऐप के माध्यम से दूर से भी देखा जा सकता है।

Xiaomi स्मार्ट डोर लॉक M20 सात अनलॉकिंग विधियों का समर्थन करता है, जैसे कि फिंगरप्रिंट अनलॉकिंग, पासवर्ड अनलॉकिंग, आवधिक / एक बार का पासवर्ड, NFC पासवर्ड, मोबाइल फोन ब्लूटूथ अनलॉकिंग, होमकिट सात अनलॉक करने के तरीके, फिंगरप्रिंट, दीर्घकालिक पासवर्ड और अस्थायी पासवर्ड। साथ ही, यह बिजली की आपूर्ति के लिए 8 AA बैटरी का उपयोग करता है और इसकी बैटरी लाइफ 10 महीने तक है। आपात स्थिति में इसे बाहरी डोर लॉक के टाइप-सी पोर्ट के जरिए अनलॉक किया जा सकता है।

अंत में, गुणवत्ता नियंत्रण के संदर्भ में, Xiaomi स्मार्ट डोर लॉक M20 के फिंगरप्रिंट हेड ने 100,000 धीरज परीक्षण / 48-घंटे के पसीने के प्रतिरोध परीक्षण, 100,000 दरवाजे खोलने और बंद करने के परीक्षण, और -25 ° C-55 ° C तापमान सहिष्णुता परीक्षण किए हैं। इन सारे परीक्षणों के बाद आपके घर को सुरक्षा प्रदान करने के लिए आधुनिक डोर लॉक सिस्टम इन सारे मानकों पर बिलकुल खरा उतरता है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Content Creator - Automobile News

मैं ज्योत्सना सिंह, 1998 से दैनिक जागरण से शुरू हुए मेरे पत्रकारिता के सफर के दौरान शिक्षा, स्वास्थ, फीचर राइटिंग, फैमिली कोर्ट, महिला आयोग जैसी बेहद महत्वपूर्ण बीट पर अपनी कलम चलाने का अवसर मिला। इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए साहित्यिक संस्था मुद्राराक्षस हिंदी साहित्य फाउंडेशन की पत्रिका शब्दवृक्ष के संपादन की जिम्मेदारी संभालने के साथ वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज ट्रैक मीडिया से जुड़कर बहुत कुछ नया सीखने और लिखने का अवसर प्राप्त हो रहा है।

Next Story