×

आंध्र प्रदेश की एक कंपनी में लगी आग, यूपी के एक व्यक्ति की मौत, 6 घायल

suman
Published on: 7 Jan 2018 12:12 AM GMT
आंध्र प्रदेश की एक कंपनी में लगी आग, यूपी के एक व्यक्ति की मौत, 6 घायल
X

सूरमपल्ली(आंध्र प्रदेश): कृष्णा जिले के सूरमपल्ली औद्योगिक क्षेत्र में आग लगने से 1 व्यक्ति की मौत हो गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आग एक कंपनी के बिल्डिंग में लगी। कंपनी में काम कर रहे कर्मी आग के डर से अंदर फंस गए। दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी है। राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है। दुर्घटना ग्वालाराम मंडल में सुरमपल्ली इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित जीएस अलॉयज एंड कास्टिंग्स लिमिटेड में हुई, जब शाम को देर रात कारखाने के प्रेरण फर्नेस में कथित तौर पर एक विस्फोट हुआ।

यह पढ़ें...मंडुवाडीह-नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस पार्सल यान से हजारों की चोरी

इससे पहले मुंबई के सेनिविस्ता स्टूडियो में कुछ देर पहले ही आग लगी थी। आग लगने की ये देश में दूसरी बड़ी घटना है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी तक कुल 6 लोग इस घटना में घायल हुए हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया जा रहा है।

एक कर्मचारी, ई शिव शंकर कुमार (36) की मौत हुई, जबकि उनके सहयोगी मुधर्कर अली (31), को झुलसने के बाद एक निजी अस्पताल पहुंचाया गया। जिला फायर ऑफिसर डी निरंजन रेड्डी ने कहा, हम जांच कर रहे हैं कि क्या पिघला हुआ धातु में किसी भी संदूषण की उपस्थिति या किसी अन्य स्क्रैप सामग्री के कारण विस्फोट हुआ है। पिघला हुआ धातु भट्ठी से 10 फीट तक फैल गई, उन्होंने कहा।

मृतक शिव कुमार उत्तर प्रदेश का मूल निवासी थे, जबकि अली विजयवाड़ा में पटमत के निवासी थे।आग लगने की घटना के दो घंटे बाद गन्नावरम और विजयवाड़ा के फायर टेंडर घटनास्थल पर पहुंच गए। विस्फोट का कारण का पता नहीं चला। जिला कलेक्टर बी लक्ष्मीकांत ने दुर्घटना की जांच के लिए जांच अधिकारी के रूप में संयुक्त कलेक्टर विजया कृष्णन को नियुक्त किया।

suman

suman

Next Story