×

ओबामा ने मोदी को गिफ्ट किया था फोन, इन 8 सेलेब्स की भी है ऐसी कहानी

Newstrack
Published on: 22 July 2016 4:13 AM GMT
ओबामा ने मोदी को गिफ्ट किया था फोन, इन 8 सेलेब्स की भी है ऐसी कहानी
X

लखनऊ: आज दुनिया के सभी लोग समय के साथ अपटेड और स्मार्ट हो गए है। अगर बात वर्ल्ड के पॉलिटिक्ल लीडर करें तो वे भी इसमें पीछे नहीं है और अच्छी तरह जानते है कि टेक्नोलॉजी के साथ खुद कैसे अपडेट करना है। तभी तो उनके स्मार्टफोन भी हाईटेक होते है। जानते है ये लीडर कौन सा स्मार्ट फोन यूज करते है और दूसरों को क्या गिफ्ट करते हैं क्योंकि केवल आम लोग ही नहीं ये हाईप्रोफाइल लीडर्स में भी गिफ्ट देने का चलन है। हां ये अलग बाते है कि इनके गिफ्ट इनकी तरह ही महंगे और हाईटेक होते होंगे। जानते है कौन से लीडर कौन सा फोन इस्तेमाल करते है ये खुद लेते है या इन्हें गिफ्ट में मिला है।

FARCI'

फ्रांस्‍वा ओलांद

फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्‍वा ओलांद के पास हमेशा दो फोन रहता है वे दोनों का इस्तेमाल करते हैं। इनमें से एक तो आर्इफोन-5 है और दूसरा ताइवानी मेकर एचटीसी वन एम8 स्मार्टफोन है। ये फोन इन्हें गिफ्ट में मिला है।

SHINJO-AB

शिंजो एब

जापान के पीएम शिंजो एब जापान में ही बना हुआ एंड्रॉयड डिवाइस सैमसंग एसएम-G9098 ड्यूल स्क्रीन स्मार्टफोन का यूज करते हैं।

ZINPONG

शी जिनपिंग

टेक्नोलॉजी में सबसे आगे चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतीन ने योटा फोन गिफ्ट किया था। इसके अलावा उनके पास आर्इपफोन-5 भी है।

angela-merkel

एंजिला मार्केल

जर्मनी की चांसलर एंजीला मार्केल दुनिया की बहुत ही ताकतवर महिला हैं। उनकी शख्सियत के सामने सबकी बोलती बंद रहती है। वो अपने बेबाकपन की वजह से भी पहचानी जाती है। तभी तो अमरीका के राष्ट्रपति बराक बामा ने उन्हें ब्लकबेरी जेड-10 फोन गिफ्ट किया था। उनके पास इससे पहले नोकिया 6210 स्लाइड स्लाइड स्मार्टफोन था। अब वो ओबामा के गिफ्ट दिए फोन का ही यूज करती है।

OBAMA

बराक ओबामा

दुनिया के सबसे ताकतवर देश के राष्ट्रपति बराक ओबामा केवल पफोन ब्लैकबेरी यूज करते हैं। इस फोन में कंपनी ने उनके लिए खास फीचर्स जोड़े हैं जो केवल अमरीका के राष्ट्रपति के लिए ही बनाए गए हैं।

MODI

नरेंद्र मोदी

नई तकनीक के दीवाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी अमरीका की यात्रा के दौरान यूएस की फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा ने एक फोन गिफ्ट किया था। वो आर्इफोन-6 स्मार्टफोन है। मतलब हमारे पीएम साहब आईफोन के दीवाने है वो भी गिफ्ट दिया हुआ यूज करते है।

PUTIN

व्लादिमिर पुतिन

रूस के राष्ट्रपति यहां के प्रधानमंत्री भी रह चुके हैं। व्लादिमिर पुतिन रूस के ही बने हुए एंड्रॉयड फोन MTS 945 ग्लोनेस(Glonass )का यूज करते हैं।

DAVID-CAMRON

डेविड कैमरन

बराक ओबामा की ही तरह ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन भी ब्लैकबेरी पफोन यूज करते हैं। इनके लिए भी खास तौर से डिजाइन किया हुआ ब्लैकबेरी है।

Newstrack

Newstrack

Next Story