×

बीएचयू ने 12 बवाली छात्रों को कैंपस में एंट्री पर लगाया बैन, ये है आरोप

एसएसपी आनंद कुलकर्णी के निर्देश पर शहर के अलग-अलग यूनिवर्सिटी और कॉलेज के 74 छात्रों की भूमिका की जांच की जा रही है। आरोप है कि ये छात्र अपने-अपने कॉलेज में अराजकता फैला रहे हैं। इनका पठन-पाठन से कोई लेना देना नहीं रहता। इनके ऊपर मारपीट और तोड़फोड़ का आरोप है।

Shivakant Shukla
Published on: 5 March 2019 3:20 PM GMT
बीएचयू ने 12 बवाली छात्रों को कैंपस में एंट्री पर लगाया बैन, ये है आरोप
X

वाराणसी: बीएचयू में पिछले कुछ महीनों से पथराव और तोड़फोड़ कर अराजकता फैलाने वाले छात्रों पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। प्रशासन ने तोड़फोड़ की घटनाओं में शामिल रहने वाले 12 छात्रों को कैंपस में प्रवेश पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी है। इस दौरान बवाली छात्रों से सभी शैक्षिणिक सेवाएं छीन ली गई हैं।

ये भी पढ़ें— LMRC: 8 मार्च को होगा चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से मुंशी पुलिया रूट का उद्घाटन

कैंपस में चस्पा किए गए पोस्टर

बवाली छात्रों के खिलाफ सख्ती दिखाते हुए विश्वविद्याल प्रशासन ने पोस्टर लगाए हैं। इस पोस्टर में बवाली छात्रों की फोटो के साथ ही उनके नाम लिखे गए हैं। इस पोस्टर में साफ लिखा है कि बवाली छात्रों को 26 फरवरी 2019 से कैंपस में प्रवेश से पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया है। चीफ प्रॉक्टर रोयना सिंह के मुताबिक चिन्हित किए गए छात्र लगातार कैंपस में तोड़फोड़ और पथराव की घटनाओं को अंजाम देते आ रहे थे। इनके खिलाफ शिकायत मिली थी। जांच में मामला सही पाए जाने के बाद इनके खिलाफ कार्रवाई की गई है।

ये भी पढ़ें— आशुतोष टण्डन ने किया मेडिकल काॅलेजों की 37 परियोजनाओं का लोकार्पण

पुलिस प्रशासन ने भी तैयार की कुंडली

दूसरी ओर स्थानीय पुलिस भी उपद्रवी छात्रों की कुंडली तैयार करने में जुटी है। एसएसपी आनंद कुलकर्णी के निर्देश पर शहर के अलग-अलग यूनिवर्सिटी और कॉलेज के 74 छात्रों की भूमिका की जांच की जा रही है। आरोप है कि ये छात्र अपने-अपने कॉलेज में अराजकता फैला रहे हैं। इनका पठन-पाठन से कोई लेना देना नहीं रहता। इनके ऊपर मारपीट और तोड़फोड़ का आरोप है।

ये भी पढ़ें— अवध प्रान्त कार्यकर्ता सम्मेलन में ‘मिशन मोदी अगेन’ ने भरी हुंकार

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story