×

यूपी : सीएम योगी ने प्रदेशवासियों को दी होली की शुभकामनाएं

 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने होली के अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भारत की सनातन परंपरा का प्रमुख पर्व होली सामाजिक समता एवं सौहार्द का प्रतीक है। मुख्यमंत्री ने कहा, पर्व एवं त्योहारों की लंबी परंपरा सनातन धर्म के गौरव एवं प्राचीनता का प्रतीक है।

Rishi
Published on: 19 March 2019 4:04 PM GMT
यूपी : सीएम योगी ने प्रदेशवासियों को दी होली की शुभकामनाएं
X
cm-yogi

गोरखपुर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने होली के अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भारत की सनातन परंपरा का प्रमुख पर्व होली सामाजिक समता एवं सौहार्द का प्रतीक है। मुख्यमंत्री ने कहा, पर्व एवं त्योहारों की लंबी परंपरा सनातन धर्म के गौरव एवं प्राचीनता का प्रतीक है। सनातन हिंदू धर्म की परंपरा में पर्व एवं त्योहार हर्षोल्लास एवं राष्ट्रीयता को मजबूती प्रदान करने की प्रेरणास्पद क्षण है। सामाजिक और राष्ट्रीय जीवन में व्यापक परिवर्तन एवं खुशहाली की महत्वपूर्ण घटनाओं को हमारी ऋषि परम्परा ने पर्व एवं त्योहारों के रूप में धार्मिक मान्यता देकर अगली पीढ़ी को प्रेरणा एवं प्रकाश का आधार प्रदान किया।

ये भी देखें : अयोध्या : होली पर जिले में शांति-व्यवस्था के लिए स्थापित हुआ अस्थाई कंट्रोल रूम

उन्होंने कहा होली का पर्व हमें अधर्म, असत्य एवं अन्याय जैसी आसुरी शक्तियों से लड़ने का प्रबोधन प्रदान करने के साथ ही अपने पर्व एवं त्योहार परस्पर प्रेम और सद्भाव के साथ मनाने की प्रेरणा देता आ रहा है। इन पर्वों की प्रासंगिकता आज और भी अधिक बन चुकी है, जब आतंकवाद और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई निर्णायक स्थिति में पहुंच चुकी है।

ये भी देखें : BJP नेता की कांग्रेस को नसीहत- हमने लिखा ‘चौकीदार’, तुम भी ‘पप्पू’ लिख लो…

सीएम ने कहा, हम सबको यह नहीं भूलना चाहिये कि हमारे पर्व एवं त्योहारों में शोक और सन्ताप का कोई स्थान नहीं, लेकिन हर्षोल्लास के प्रतीक इन पर्वों में जोश के साथ होश भी आवश्यक है। अपने पर्व एवं त्योहार की पवित्रता एवं मर्यादा हम सबको बनाये रखनी है। इस दृष्टि से कोई भी ऐसा कार्य न हो, जिससे पर्व एवं त्योहार की मर्यादा भंग होती हो।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी जिला प्रशासन एवं नगर निकायों को होली के अवसर पर स्वच्छता, सुरक्षा एवं जलापूर्ति की विशेष व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं, जिससे लोगों को कोई असुविधा न हो और यह पर्व शान्तिपूर्ण ढंग से मनाया जा सके।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story