×

शाहजहांपुर: रोड शो के लिए इन दिशा-निर्देशों का करना होगा पालन

रोड शो मे दो पहिया वाहन और चार पहिया वाहन की संख्या बताना जरूरी होगा। दो पहिया वाहनों को दस-दस के ग्रूप मे आगे भेजा जाएगा। साथ ही दो पहिया वाहनों मे दो सौ मीटर का फासला होना जरूरी होगा।

Aditya Mishra
Published on: 13 March 2019 1:08 PM GMT
शाहजहांपुर: रोड शो के लिए इन दिशा-निर्देशों का करना होगा पालन
X

शाहजहांपुर: आचार संहिता लागू होने के बाद अब राजनीतिक पार्टियां अगर रोड शो करना चाहती है तो उन्हें चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों का पालन करना होगा। अगर वे ऐसा नहीं करती है तो उनके पार्टी के उम्मीदवार खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यूपी के शाहजहांपुर में 29 अप्रैल को मतदान होना है। ऐसे मे यहां पर जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने सीडीओ महेंद्र सिंह तमर को पत्रकारों से रोज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के निर्देश दिए है। प्रेस कॉन्फ्रेंस चुनाव तक जारी रहेगी। जिसमें ये बताया जाएगा कि एक दिन मे जिला प्रशासन द्वारा कितनी कार्रवाई की गई है। और आगे किस तरह से काम जिला प्रशासन करेगा।

रोड शो के लिए इन बातों का रखना होगा ध्यान

-रोड शो की परमीशन सक्षम अधिकारी से लेना जरूरी होगा।

-रोड शो को उस जगह पर निकलने की परमिशन नहीं दी जाएगी। जहां पर अस्पताल मंदिर मस्जिद है। अगर नियमों का पालन नहीं किया गया तो इसे आचार सहिंता का उल्लंघन माना जाएगा।

-रोड की परमीशन हो भी गई तब भी रोड शो करने वालों को आधी सङक को खाली रखना पड़ेगा। क्योंकि रोड शो के कारण राहगीरों को किसी भी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े। सिर्फ आधी सङक पर ही रोड शो को निकाला जाएगा।

-रोड शो मे दो पहिया वाहन और चार पहिया वाहन की संख्या बताना जरूरी होगा। जिसमे दो पहिया वाहनों को दस दस के ग्रूप मे आगे भेजा जाएगा। साथ ही दो पहिया वाहनों मे दो सौ मीटर का फासला होना जरूरी होगा।

-अगर चुनाव से पहले किसी पार्टी ने सीटों को लेकर दूसरी राजनीतिक पार्टी से गठबंधन किया है। तो ऐसे मे उस सीट के एक प्रचार वाहन पर एक ही झंडा होना चाहिए।

-रोड शो मे स्कूली बच्चो को ड्रेस मे लाना भी मना है।

-रोड शो मे किसी भी वाहन पर हूटर नही लगा होना चाहिए।

बताते चले कि आचार सहिंता लागू होने के बाद जिला प्रशासन बैनर पोस्टर और होर्डिंग्स हटाने मे जुटा है। सीडीओ महेंद्र सिंह तमर ने बताया कि जिस वक्त से आचार सहिंता लागू हुई थी।

उस वक्त से अभी तक जिला प्रशासन की टीमों ने वाॅल पेटिंग, पोस्टर, बैनर, होर्डिंग्स को लगातार हटाने का कार्य कर रहा है। ऐसे मे अभी तक 8590 जगहों से जिला प्रशासन ने होर्डिंग्स बैनर पोस्टर हटाए है।

ये भी पढ़ें...शाहजहांपुर: आचार संहिता उल्लंघन मामले में 29 केस दर्ज

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story