×

नोएडा की थर्माकोल फैक्टरी में लगी भीषण आग, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं

मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि थाना ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के साइट पांच में आदित्य थर्माकोल के नाम से थर्माकोल बनाने की कंपनी है जिसमें मंगलवार दोपहर भयंकर आग लग गई। जब कंपनी में आग लगी उस समय वहां काफी लोग काम कर रहे थे। कंपनी में काम कर रहे कर्मचारियों को दमकल विभाग एवं पुलिस के अधिकारियों ने बाहर निकाला।

SK Gautam
Published on: 26 March 2019 10:50 AM GMT
नोएडा की थर्माकोल फैक्टरी में लगी भीषण आग, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं
X

नोएडा: थाना ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के साइट पांच के औद्योगिक क्षेत्र में स्थित थर्माकोल बनाने वाली एक फैक्टरी में मंगलवार दोपहर को भयंकर आग लग गई। आग की सूचना पाकर दमकल विभाग की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास जारी है।

मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि थाना ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के साइट पांच में आदित्य थर्माकोल के नाम से थर्माकोल बनाने की कंपनी है जिसमें मंगलवार दोपहर भयंकर आग लग गई। जब कंपनी में आग लगी उस समय वहां काफी लोग काम कर रहे थे। कंपनी में काम कर रहे कर्मचारियों को दमकल विभाग एवं पुलिस के अधिकारियों ने बाहर निकाला। किसी कर्मचारी के हताहत होने की तत्काल सूचना नहीं मिली है।

ये भी देखें: रॉकेट हमले के बाद गाजा पट्टी को इज़राइल ने बनाया निशाना

उन्होंने बताया, “आग की सूचना पाकर दमकल विभाग की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंची। आग अत्यंत भीषण है। आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है।” सिंह ने बताया कि अब तक किसी मजदूर के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग पूरी तरह बुझ जाने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

ये भी देखें:हिन्दुस्थान निर्माण दल ने घोषित किए 38 प्रत्याशी, मोदी को टक्कर देंगे तोगड़िया!

उन्होंने बताया कि थर्माकोल की कंपनी में आग लगने की वजह से जहरीला धुआं निकल रहा है जिसकी वजह से आसपास की कंपनियों में काम करने वाले लोगों को सांस लेने में काफी परेशानी आ रही है। हजारों की संख्या में मजदूर कंपनियों से निकल कर सड़क पर उतर आए हैं।

दमकल अधिकारी ने बताया कि हम प्रयास कर रहे हैं कि थर्माकोल की कंपनी में लगी आग आसपास की कंपनियों मैं ना फैल पाए।

(भाषा )

SK Gautam

SK Gautam

Next Story