Kanpur

कानपुर। मथुरा और वृंदावन की होली तो सारी दुनिया में जानी जाती है मगर कानपुर की होली भी अपने आप में अनूठी है। कानपुर में हालिका दहन से रंग खेलने का जो सिलसिला शुरू होता है, वह करीब एक हफ्ते चलता है। आखिर क्यों कानपुर में इतने दिनों तक होली खेली जाती है, इसके विषय …

मानव संसाधन विकास मंत्रालय (एमएचआरडी) के लीडरशिप टॉक सीरीज की कड़ी का आयोजन आईआईटी कानपुर में मंगलवार को हुआ। जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार (नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर) अजीत डोभाल ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए पहली बार सीधा संवाद किया। उन्होंने छात्रों से आर्ट ऑफ डिसीन मेकिंग (निणर्य लेने की कला) विषय पर जानकारियां दी।

2019 लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो चुका है। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले होली का त्योहार राजनैतिक पार्टियों में रंग भरने का काम कर रहा है। इस होली को चुनावी होली के रूप में देखा जा रहा है। जब से उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार आई है, भगवा रंग का क्रेज बढ़ गया है।

कानपुर: पुलिस ने एक प्रेमी युगल की शादी चौकी में ही कराया, यह घटना शुक्रवार की है, जिसमें प्रेमी युगल, एक दूसरे को माला पहनाकर शादी के बंधन में बंध गए। पुलिस ने मिठाई मंगाकर सभी का मुंह मीठा कराया। केरल की रहने वाली इस लड़की को कानपुर के आशुतोष श्रीवास्तव से प्यार हो गया …

शुक्रवार को बिधनू थाना क्षेत्र स्थित टिकरिया गाँव में रहने वाले अजमेर सिंह यादव की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई है । अजमेर सिंह ने देशी शराब के ठेके से शराब खरीद कर पी थी । जिसके बाद उन्हें उल्टियां शुरू हुई थी ,तबियत बिगड़ने पर अजमेर सिंह हास्पिटल में भर्ती कराया गया था । इलाज के दौरान शुक्रवार को उसकी मौत हो गई ।

यूपी लोकसभा चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा ने कानपुर बुंदेलखंड के सभी पदाधिकारियों के साथ आज बैठक की। इस दौरान कानपुर-बुंदेलखंड की 10 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की गई।

एक अज्ञात वाहन की टक्कर से दो बाइक सवार चचेरे भाइयों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक की बहन की दो दिन बाद शादी थी। इससे शादी की खुशियां मातम में बदल गई।

कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों के लिए ड्रेस कोड जारी किया है। पीएम नरेंद्र मोदी 500 लाभार्थियों को एलाटमेंट लेटर और आवास की चाभी सौपेंगे। केडीए ने लाभार्थियों (पति- पत्नी) को साथ में आने का निर्देश दिया है।

कानपुर में दो दिनों से लापता चल रही बच्ची का शव बरामद कर लिया गया है। बच्ची का रेप करके उसके शव को खेत में दफना दिया गया था। पुलिस ने गांव के ही एक दिव्यांग को शक के आधार पर पकड़ा था। बताया जा रहा है कि आरोपी ने अपना जुर्म भी अब कुबूल कर लिया है।

शहीद दीपक पाण्डेय को आज नम आंखों से अंतिम विदाई दी गई। एयर फ़ोर्स के जवानों ने उन्हें गार्ड ऑफ़ ऑनर दिया। दीपक पाण्डेय का जाजमाऊ के सिद्धनाथ घाट में अंतिम संस्कार किया। दीपक के चचेरे भाई ने चन्द्र प्रकाश पाण्डेय ने मुखाग्नि दी।