×

डाकघर में फर्जीवाड़ा कर खातों से निकाले 30 लाख, खाताधारकों का हंगामा

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में डाकघर में गबन का मामला सामने आया है। जिले के अशोक नगर स्थित डाकघर में फर्जीवाड़ा कर खातों से पैसे निकालने का खुलासा हुआ है। यह जानकारी गुरुवार को देते हुए जिले प्रधान डाकघर में तैनात मुख्य डाक अधीक्षक मनोज कुमार वर्मा ने बताया कि अभी जांच की जा रही है।

Dharmendra kumar
Published on: 14 Feb 2019 3:55 PM GMT
डाकघर में फर्जीवाड़ा कर खातों से निकाले 30 लाख, खाताधारकों का हंगामा
X

इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में डाकघर में गबन का मामला सामने आया है। जिले के अशोक नगर स्थित डाकघर में फर्जीवाड़ा कर खातों से पैसे निकालने का खुलासा हुआ है। यह जानकारी गुरुवार को देते हुए जिले प्रधान डाकघर में तैनात मुख्य डाक अधीक्षक मनोज कुमार वर्मा ने बताया कि अभी जांच की जा रही है।

मनोज कुमार ने बताया कि नई मंडी में बने उपडाकघर में नरेंद्र सिंह चौहान पोस्टमास्टर के पद पर तैनात हैं। उनके खिलाफ आज जम्कर्ताओ ने शिकायत की है कि उन्होंने जमाकर्ताओं के पैसे खातों से निकालकर गबन कर दिया।

यह भी पढ़ें.....बलरामपुर: महिला स्वास्थ्यकर्मी ने फार्मासिस्ट पर लगाया दुष्कर्म का आरोप

उन्होंने कहा कि जांच करने पर पता चला है कि 23 बचत खातों में करीब 30 लाख रूपये का गबन किया गया है। इसी आधार पर उन्हें निलंबित कर जांच की जा रही है। जमाकर्ताओं के द्वारा दी गयी लिखित शिकायत के आधार पर पोस्टमास्टर के खिलाफ कानूनी कार्यवाही भी अमल में लाइ जा रही है।

यह भी पढ़ें.....BJP और ईरानी के लिए अमेठी से बुरी खबर, अब भी लोगों की पसंद कांग्रेस अध्यक्ष

नई मंडी में बने उपडाकघर में खाताधारकों के खाते से लाखों रूपये का गबन कर पोस्टमास्टर फरार हो गया है। गबन की सूचना मिलने पर दर्जनों खाताधारकों ने डाकघर का घेराव कर डाकघर प्रशासन और अधिकारियो के खिलाफ जमकर नारेबाजी की मौके पर पहुंची पुलिस ने खाताधारको के पोस्टमास्टर के खिलाफ तहरीर लेकर कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें.....उरी से भी बड़ा अटैक, जैश के आतंकी आदिल डार ने किया आत्मघाती हमला

डाकघर के बाहर विरोध कर रहे जमाकर्ताओं ने बताया कि उनका बचत खाता इस डाकघर में खुला हुआ है, लेकिन डाकघर में तैनात पोस्टमास्टर ने उनके खातों में जमा पैसा निकालकर गवन करके भाग गया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story