×

योगी जी! गरीब की झोपड़ी में बिजली कनेक्शन नहीं, JE ने कर दिया खेल

 उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के पुरजागीर विद्युत विभाग के जेई मनीष सिंह की घोर लापरवाही सामने आई। बताया जाता है कि  दिनांक 7/07/2018 को करेरूआ गांव में जेई द्वारा अपने टीम के साथ पहुँचकर किसी अज्ञात व्यक्ति से कुछ लोगों के नाम व पते के विषय में जानकारी ली गई।

Rishi
Published on: 25 March 2019 3:29 PM GMT
योगी जी! गरीब की झोपड़ी में बिजली कनेक्शन नहीं, JE ने कर दिया खेल
X

मिर्जापुर : उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के पुरजागीर विद्युत विभाग के जेई मनीष सिंह की घोर लापरवाही सामने आई। बताया जाता है कि दिनांक 7/07/2018 को करेरूआ गांव में जेई द्वारा अपने टीम के साथ पहुँचकर किसी अज्ञात व्यक्ति से कुछ लोगों के नाम व पते के विषय में जानकारी ली गई। इसके बाद गांव के नौ व्यक्तियों का प्रार्थना पत्र में सूची बनाकर थाना चिल्ह में 2 किलो वाट विद्युत चोरी का मुकदमा पंजीकृत करा दिया गया।

घर में बिजली कनेक्शन नहीं, थमा दी आरसी

हैरत की बात ये है कि इसमें अत्यन्त गरीब माधुरी देबी पत्नी उमाकांत मिश्रा भी शामिल है। माधुरी स्कूल में रसोई का कार्य करके अपने छोटे-छोटे बच्चों का पालन-पोषण करती है एवं गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर झोपड़ी बनाकर रहती है उसने विद्युत कनेक्शन नहीं लिया है फिर भी उससे 1,34,707 रूपये का वसूली आरसी जेई द्वारा जारी करा दिया गया।

ये भी देखें : राहुल गांधी का बड़ा ऐलान, गरीबों के खाते में हर साल आएंगे 72 हजार रुपये

अमीन द्वारा उक्त महिला को रविवार के दिन आरसी दी गई।

माधुरी ने अधिशासी अभियन्ता (विद्युत विभाग) मिर्जापुर को प्रार्थना पत्र देते हुए जेई मनीष सिंह पर आरोप लगाया कि हमारे पति वर्षों से लापता हैं और हम कभी भी बिजली का उपयोग नहीं किये हैं फिर भी जेई द्वारा बिजली चोरी का फर्जी मुकदमा कराया गया है।

अधिशासी अभियन्ता ऐके सिंह द्वारा आश्वासन दिया गया कि जल्द ही जांच कराकर आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।

ये भी देखें :वोट देने से पहले जानिए राहुल गांधी की ‘न्याय स्कीम’ के बारे में, क्या है नफा-नुकसान

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story