×

Hathras: कर्ज के दस लाख रुपए न देने पर मामा के बेटे के साथ मिलकर भतीजे ने की थी प्रॉपर्टी डीलर की हत्या

Hathras: हाथरस की कोतवाली सदर इलाके के गांव नगरिया नंदराम निवासी प्रोपर्टी डीलर की हत्या उसके भतीजे ने अपने मामा के बेटे के साथ मिलकर रुपयों के लेन-देन को लेकर की थी।

G Singh
Report G Singh
Published on: 17 Aug 2022 3:13 PM GMT
nephew killed property dealer for ten lakh rupees in hathras
X

nephew killed property dealer for ten lakh rupees in Hathras (Image: Newstrack)

Hathras: कोतवाली सदर इलाके के नगरिया नंदराम निवासी प्रोपर्टी डीलर की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा। हत्याभियुक्त भतीजे व उसके मामा के बेटे को तमंचा सहित किया गिरफ्तार। दोनों को पुलिस ने कोर्ट में किया पेश, जहां से दोनों को भेजा गया जेल।

हाथरस की कोतवाली सदर इलाके के गांव नगरिया नंदराम निवासी प्रोपर्टी डीलर की हत्या उसके भतीजे ने अपने मामा के बेटे के साथ मिलकर रुपयों के लेन-देन को लेकर की थी। इस मामले का पुलिस ने 24 घंटे में खुलासा कर दिया। पुलिस ने दोनों अ‌भियुक्तों के पास से घटना में प्रयोग किया गया तमंचा व कारतूस भी बरामद किए हैं। ‌अभियुक्तों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

सोमवार-मंगलवार कोटा कपूरा चौराहा के पास नगरिया नंदराम की तरफ एक खेत में सड़क किनारे पेड़ के नीचे 50 वर्षीय मनोहर लाल कुशवाह पुत्र गेंदालाल कुशवाह का शव पड़ा मिला था। शव मिलने की सूचना के बाद परिवार में कोहराम मच गया था। सूचना पर तत्काल क्षेत्राधिकारी नगर व प्रभारी निरीक्षक कोतवाली मय पुलिस फोर्स के घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पोस्टर्माटम में सिर में गोली लगने की पुष्टि हुई। मौके पर फील्ड यूनिट द्वारा भी पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया गया था। मृतक के बेटे धर्मेन्द्र की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी।

एसपी ने शीघ्र खुलासे के दिए थे निर्देश

घटना का शीघ्र खुलासा व घटना में शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक द्वारा क्षेत्राधिकारी नगर व प्रभारी निरीक्षक कोतवाली को निर्देशित किया गया। जिस पर पुलिस अधीक्षक देवेश कुमार पाण्डेय के आदेश व अपर पुलिस अधीक्षक प्रकाश कुमार के निर्देशन एवं क्षेत्राधिकारी नगर मनोज कुमार शर्मा के नेतृत्व में थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा मुखबिर की सटीक सूचना पर कार्रवाई करते हुए नवीपुर बम्बा पर पंचशील चौराहे से दो अभियुक्तों को पीताम्बर पुत्र जगना निवासी ऊंटगाढी मौहल्ला थाना कोतवाली नगर, आकाश पुत्र सौदान सिंह निवासी नन्दराम नगरिया थाना कोतवाली नगर को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से घटना में प्रयोग किया गया एक तमंचा व दो कारतूस बरामद भी पुलिस ने बरामद किए हैं। इस पूरे मामले का खुलासा एएसपी प्रकाश कुमार ने कोतवाली सदर में किया। इस मौके पर सीओ सदर मनोज कुमार शर्मा, कोतवाली सदर प्रभारी लोकेश कुमार भाटी, एसआई रामपाल, एसआई उमेश बाबू आदि मौजूद रहे।

पूछताछ में जुर्म का अभियुक्तों ने किया इकबाल

गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ पर जुर्म का इकबाल करते हुए बताया कि सोमवार-मंगलवार की कल रात कोटा रोड पर जो मनोहर लाल की हत्या हुई है, वह उन दोनों लोगो ने मिलकर की थी। हत्या का कारण पूछने पर अभियुक्त आकाश ने बताया कि मृतक मनोहर लाल उसके चाचा थे। जिन पर उसके 11 लाख रुपये थे, जो मांगने पर नहीं दे रहे थे और शराब पीकर गाली गलौज करते थे। अभियुक्त पीताम्बर ने बताया कि एक प्लाट की बिक्री में मृतक मनोहरलाल ने उसके रुपये नहीं दिये और उल्टा उस पर अपने 40 हजार रुपये का कर्ज बताते थे। इसीलिये अभियुक्त पीताम्बर ने अभियुक्त आकाश के साथ मिलकर मनोहर लाल को मारने की योजना बनाई। योजनानुसार मृतक मनोहर लाल को घर से बुलाकर लाये और शराब पिलाई और फिर कोटा रोड पर तमंचे से गोली मार कर हत्या कर दी।


Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story