×

नमाजियों की हत्या के बाद भारत मे सोशल मीडिया पर जश्न मनाया गया : खालिद रशीद

यूपी के शाहजहांपुर में मुस्लिम धर्म गुरू खालिद रशीद फिरंगी महली एक कार्यक्रम मे शामिल हुए। जहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि न्यूजीलैंड में नमाजियों की हत्या करने के बाद भारत में सोशल मीडिया में जश्न मनाया गया ये अफसोसजनक है। साथ ही उन्होंने कहा तीन तलाक को सुप्रीम कोर्ट गैरकानूनी बता चुका है।

Rishi
Published on: 18 March 2019 3:18 PM GMT
नमाजियों की हत्या के बाद भारत मे सोशल मीडिया पर जश्न मनाया गया : खालिद रशीद
X

शाहजहांपुर : यूपी के शाहजहांपुर में मुस्लिम धर्म गुरू खालिद रशीद फिरंगी महली एक कार्यक्रम मे शामिल हुए। जहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि न्यूजीलैंड में नमाजियों की हत्या करने के बाद भारत में सोशल मीडिया में जश्न मनाया गया ये अफसोसजनक है। साथ ही उन्होंने कहा तीन तलाक को सुप्रीम कोर्ट गैरकानूनी बता चुका है। लेकिन तीन तलाक मुद्दे को सियासी रूप दिया गया।

उन्होंने कहा कि एयर स्ट्राइक पर सियासत करना गलत है। चीन हमेशा भारत के खिलाफ खङा रहा है। यूएन मे भारत के खिलाफ वोट करता है। ऐसे हिंदुस्तानियों को चीन के प्रोडक्ट का बहिष्कार करना चहिए।

ये भी देखें :सेहत: हाथ धुलने की अच्छी आदत बच्चों के ‘इम्यून सिस्टम’ को करेगा मजबूत

मुस्लिम धर्म गुरू खालिद रशीद फिरंगी महली ने कहा कि न्यूजीलैंड मे मस्जिद मे घुसकर नमाजियों की हत्या किए जाने के बाद भारत मे कुछ लोग सोशल मीडिया पर जश्न मनाया जा रहा है। इससे आप अंदाजा लगा सकते है कि यहां सभी समुदाए मे कितनी दूरियां बढ़ चुकी है। सबसे अफसोसजनक बात है कि न्यूजीलैंड मे नमाजियों की हत्या के बाद यहां की सियासी पार्टियों ने भी उस मामले पर अपनी विरोध नही जताया। मेरा मानना है कि नफरतों का बाजार गर्म किया जा रहा है। उसको खत्म किया जाए।

उन्होंने कहा, तीन तलाक पर कहा कि तीन तलाक हमारी शरियत का मुद्दा है। उसको सियासी रूप देने की कोशिश की गई। लेकिन जब तीन तलाक को सुप्रीम कोर्ट ने गैरकानूनी बता दिया। इसलिए अब इस मुद्दे को खत्म कर दिया जाए।

ये भी देखें : नीरव मोदी पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, लंदन की अदालत से अरेस्ट वॉरंट जारी

धर्मगुरु ने कहा, चीन अपना वोट यूएन मे अपना वोट भारत के खिलाफ दे रहा है। इंडिया मे चीन का बहुत बङा बाजार है। हुकुमत को चाहिए कि आतंक पर चीन से बात करे। उसके बावजूद चीन भारत को सपोर्ट नही करता है। आतंकवाद के खिलाफ वोट नही देता है तो उसका एक रास्ता है कि तमाम हिंदुस्तानी चीन के प्रोडक्ट का बहिष्कार करें।

उन्होंने कहा, एयर स्ट्राइक पर कहा कि वह फौज और हुकुमत का एक फैसला था। किसी तरह की सियासत नहीं-नहीं होनी चाहिये। जो लोग सियासत कर रहे है वह गलत है।

अयोध्या मामले पर मध्यस्थता के मामले पर कहा कि अयोध्या मसला आजाद हिंदुस्तान का एक सबसे बङा मसला है। जिस पर हमारे मुल्क ने बहुत कुछ खोया है। उस मसले का हमेशा के लिए हल निकले। सुप्रीम कोर्ट ने मध्यस्थता वाली बात कही है उसका हम स्वागत करते है। उम्मीद करते है कि अब जो बातचीत शुरू हुई है उसमे सभी सियासी पार्टियाँ पूरी ईमानदारी के साथ अगर कोशिश करेगी तो हल निकलेगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story