×

पुलिस ने पकड़ी 5 हजार लीटर अवैध शराब, 7 लोगों को किया गिरफ्तार

देश में बिकने वाली अवैध शराब से होने वाली मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते दिनों कानपूर में जहरीली शराब ने छह लोगों को अपना शिकार बनाया जिसके बाद प्रदेश का पुलिस महकमा चुनाव आचार संहिता के चलते एक्शन में नजर आ रहा है।

Dharmendra kumar
Published on: 14 March 2019 8:04 AM GMT
पुलिस ने पकड़ी 5 हजार लीटर अवैध शराब, 7 लोगों को किया गिरफ्तार
X

रायबरेली: देश में बिकने वाली अवैध शराब से होने वाली मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते दिनों कानपूर में जहरीली शराब ने छह लोगों को अपना शिकार बनाया जिसके बाद प्रदेश का पुलिस महकमा चुनाव आचार संहिता के चलते एक्शन में नजर आ रहा है। रायबरेली पुलिस ने बीती रात मिल एरिया थाना क्षेत्र के छजलापुर में सपा पूर्व विधायक के मोहल्ले में अवैध शराब का जखीरा जब्त किया है।

यह भी पढ़ें.....मोदी जी, ममता दी बुला रही हैं- दम हो तो बंगाल से चुनाव लड़ें, हालत नोटबंदी जैसी होगी

पुलिस ने मौके से सात आरोपियों पकड़ा है। साथ ही दो, चार पहिया गाड़ियां, साठ पेटी नकली शराब और भारी मात्रा में नकली स्टिकर और बार कोड बरामद किया है। इसके पीछे शराब माफिया शुभम जयसवाल का हाथ होने की संभावना है। 2016 में भी मिल एरिया थाना के पीछे भारी मात्रा में शराब फैक्ट्री पकड़ी गई थी। उसमें भी शुभम जयसवाल का ही हाथ था। एसटीएफ ने फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था।

यह भी पढ़ें.....मसूद अजहर ‘G’ मामले में फंसे राहुल, देशद्रोह सहित कई धाराओं में मामला दर्ज

मुखबिर की सूचना पर मिल एरिया थाने की पुलिस ने अवैध शराब का बड़ा जखीरा पकड़ा है। मिल एरिया थाना के अंतर्गत छजलापुर इलाके में घर के अंदर दूसरे जिले और राज्यों से देशी शराब सस्ते दामों में मंगाकर शीशियों में भरकर बेची जा रही थी जिसकी लागत लगभग 3 लाख के आस पास आंकी जा रही है। फिलहाल पुलिस ने लाखों की अवैध शराब के साथ 7 लोगों को गिरफ्तार किया है और अवैध शराब लाने और ले जाने वाली 2 गाड़ियों को जब्त कर लिया है।

यह भी पढ़ें.....सुषमा का इमरान को चैलेन्ज, शांति चाहते हो तो अजहर को हमें सौंप दो

एसपी सुनील सिंह ने बताया जिले और राज्य के बाहर से सस्ते दामो में अवैध शराब लाकर यहां पर बेची जा रही थी। यह खेल पिछले 3 वर्षों से चल रहा है। मुखबिर की सूचना पर आज पुलिस ने छापेमारी के दौरान अवैध शराब का जखीरा पकड़ा है। इसके साथ ही 7 लोगों को गिरफ्तार किया जिनसे पूछताछ चल रही है। 2 गाड़ियों को भी जब्त किया गया है। यह शराब लोकसभा चुनाव को देखते हुए जिले में लाई गई थी।

मेरठ से भी 500 पेटी हरियाणा मारका शराब के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तार।

वहीं यूपी के मेरठ से भी पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने एक व्यक्ति को जो आईसर कैंटर में 500 पेटी शराब जिनमें पार्टी स्पेशल,टोक कैट स्पेशल मारका उमवाना ले जा रहा था उसे गिरफ्तार कर लिया।

बताया जा रहा है कि वह इस शराब को सोनीपत से मवाना के लिए ले जा रहा था। उसने बताया कि उसने प्रदीप नाम के व्यक्ति से उसका कैंटर लिया था जिसमें वह हरियाणा के सोनीपत से शराब लेकर आया था। 2019 का चुनाव नजदीक है निश्चित तौर पर यह शराब लोकसभा चुनाव में प्रयोग होने के लिए लायी गयी थी।

एसपी देहात अविनाश पांडे के अनुसार आज एक व्यक्ति आयशर कैंटर में 500 पेटी शराब जो कि पार्टी स्पेशल टोक कैट मारक है उसे वो सोनीपत से मवाना के लिए लाया था जिसे पकड़ लिया गया है। यह शराब हरियाणा से स्मगल होती है। वह या तो इंटरनल स्मगल के लिए लाई जाती है या निश्चित तौर पर उसे लोकसभा चुनाव में स्मॉल किया जाता है।

उन्होंने बताया के बॉर्डर पर चेकिंग बढ़ा दी गई है जिसमें 7 स्टेट सर्विलांस टीम को लगाया गया है उसमें मजिस्ट्रेट भी शामिल है। भोला की झाल, जानी थाना और सुभारती के सामने बैरियर लगा निरंतर इस पर निगाह रखी जा रही है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story