×

शर्मनाक: जिस लड़की को 60 हजार में बेच गया, 9 माह बाद मिली इस हाल में

यूपी के जनपद हापुड़ में मानवता को शर्मशार करने वाला मामला सामने आया है। यहां करीब 9 माह पहले पड़ोस की एक महिला लड़की को 60 हजार रुपये में बिजनौर के गांव में एक शख्स के हाथों में बेच दिया था। परिजनों को सूचना मिली कि यह लड़की बिजनौर जनपद के एक गांव में है, तो परिजनों ने लड़की से संपर्क साधा और उस गांव में पहुंच गए। किसी तरह से लड़की को अपने साथ लेकर वह वापस आए।

Aditya Mishra
Published on: 14 March 2019 12:53 PM GMT
शर्मनाक: जिस लड़की को 60 हजार में बेच गया, 9 माह बाद मिली इस हाल में
X
फ़ाइल फोटो

हापुड़: यूपी के जनपद हापुड़ में मानवता को शर्मशार करने वाला मामला सामने आया है। यहां करीब 9 माह पहले पड़ोस की एक महिला लड़की को 60 हजार रुपये में बिजनौर के गांव में एक शख्स के हाथों में बेच दिया था। तब से पीड़िता के परिजन नाबालिक लड़की की तलाश करते घूम रहे थे और परिजनों ने थाने में भी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी।

परिजनों को जब लड़की के बारें में पता चला तो उसे बिजनौर के नगीना थाना क्षेत्र के एक गांव से बरामद कर लिया गया। पुलिस ने आरोपी समेत दो युवकों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर पीड़ित लड़की को मेडिकल के लिए अस्पताल भेज दिया है।

ये भी पढ़ें...हापुड़: 53 लाख रुपये के बकाया को लेकर 215 वाहन स्वामियों को RC जारी, मचा हड़कंप

ये है पूरा मामला

हापुड सिटी कोतवाली के मोदीनगर रोड स्थित एक कॉलोनी से करीब 9 माह पहले नाबालिक लड़की अचानक गायब हो गई थी। जिस की गुमशुदगी परिजनों ने थाने में भी दर्ज कराई थी। तभी से परिजन व पुलिस गुमशुदा लड़की की तलाश में जुटी हुई थी। परिजनों को सूचना मिली कि यह लड़की बिजनौर जनपद के एक गांव में है, तो परिजनों ने लड़की से संपर्क साधा और उस गांव में पहुंच गए। किसी तरह से लड़की को अपने साथ लेकर वह वापस आए।

युवती ने जब अपने परिजनों को आप बीती बताई तो परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई परिजनों का आरोप है कि युवती ने बताया आज से 9 माह पहले पड़ोस की रहने वाली प्रीति उसे अपने साथ बाजार से कपड़े लेने के बहाने साथ ले गयी थी। जहां उसने मंजीत के साथ युवती को भेज दिया था।

आरोपी मंजीत युवती को लेकर अपने घर पहुंचा और अपने बड़े भाई को सौंप दिया। जहां उसका तभी से शारीरिक शोषण किया जा रहा था, लड़की का आरोप है की पड़ोसन प्रीति ने उसको 60 हजार में मंजीत नाम के व्यक्ति को बेच दिया था। जहां उसे दोनों ही भाइयों के साथ रहने के लिए मजबूर किया जा रहा था।

ये भी पढ़ें...हापुड़:अब गरीबों को कैमरों की निगरानी में बटेंगे कंबल, पढ़ें पूरी खबर

वही जब इस मामले में मेडिकल करने करने वाली डॉक्टर ने बताया कि हापुड़ कोतवाली से एक नाबालिक लड़की को मेडिकल के लिए भेज भेजा गया है। जिसका हमने मेडिकल परीक्षण कर लिया है और जो भी इसकी रिपोर्ट होगी आगे भेज दी जाएगी, तो वहीं इस मामले में एसपी हापुड़ डॉक्टर यशवीर सिंह का कहना है कि पीड़िता के परिजनों द्वारा 9 माह पहले ही गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कराया गया था।

जिसमें आज आरोपी महिला प्रीति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। पीड़ित युवती को मेडिकल के लिए भेज दिया है। जिसके बाद में 164 के बयान कराए जाएंगे। उसके आधार पर जो भी धाराएं बनेगी बढ़ा दी जाएंगी और बाकी आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें...हापुड़ में भीषण सड़क हादसा, महिला समेत 4 लोगों की दर्दनाक मौत

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story