×

पिंक चौकी में हुई प्रेमी युगल की शादी, जबकि प्रेमी नहीं था राजी

SK Gautam
Published on: 15 March 2019 1:11 PM GMT
पिंक चौकी में हुई प्रेमी युगल की शादी, जबकि प्रेमी नहीं था राजी
X

कानपुर: पुलिस ने एक प्रेमी युगल की शादी चौकी में ही कराया, यह घटना शुक्रवार की है, जिसमें प्रेमी युगल, एक दूसरे को माला पहनाकर शादी के बंधन में बंध गए। पुलिस ने मिठाई मंगाकर सभी का मुंह मीठा कराया। केरल की रहने वाली इस लड़की को कानपुर के आशुतोष श्रीवास्तव से प्यार हो गया था। दोनों के बीच दो साल से अफेयर चल रहा था। प्रेमिका जिस हास्पिटल में नर्स थी उसी हास्पिटल में प्रेमी रिसेप्सनिस्ट था। जबकि प्रेमी के परिजन इस सम्बन्ध के खिलाफ थे।

ये भी देखें:गाजा पट्टी से दागे गए 2 रॉकेट, इजरायल ने जवाबी कार्रवाई में की स्ट्राइक

काकादेव थाना क्षेत्र स्थित सर्वोदय नगर में रहने वाले आशुतोष श्रीवास्तव डॉ जवाहर लाल रोहतगी स्मारक नेत्र चिकित्सालय में रिसेप्सनिस्ट पद पर जॉब करता था। इसी हास्पिटल में आशुतोष के पिता सुरेश नारायण भी कैशियर के पद पर कार्यरत है। केरल की रहने वाली शोभा जॉन नर्स का काम करती थी। शोभा और आशुतोष की इसी हास्पिटल से दोस्ती हो गई थी। दोनों की मोबाइल फोन पर बात होने लगी और यह दोस्ती प्यार में बदल गई।

शोभा जॉन ने बताया कि, हमारा और आशुतोष का रिश्ता आशुतोष के पिता को पसंद नही था। इसलिए उन्होंने साजिश करके मुझे नौकरी से हटवा दिया। लेकिन आशुतोष मुझसे लगातार बात-चीत और मिलना-जुलना जारी रखा। लेकिन इस दौरान मैंने दिल्ली जाकर दूसरे हास्पिटल में नौकरी ज्वाइन किया। आशुतोष मुझसे दिल्ली में भी मिलने आता था और कई-कई दिनों तक मेरे साथ रुकता था। लेकिन बीते कई महीने से आशुतोष मुझसे दूरी बना रहा था।

ये भी देखें:गोरखपुर: उधार के पैसे वापस मांगने पर दोस्‍त ने ही की थी दंपति की हत्‍या

जब मैंने आशुतोष पर शादी करने का दबाव बनाया तो वो पीछे हटने लगा। वो मुझसे रोजाना बात करता था लेकिन शादी के लिए तैयार नहीं हो रहा था फिर मैंने आशुतोष की भाभी अचला को पूरी दास्ताँ बताई और उन्होंने मेरी मदद करने का पूरा भरोसा दिया। इसके बाद आशुतोष की भाभी अचला ने मुझे दिल्ली से वापस बुलाया और मुझे अपने साथ लेकर पिंक चौकी आई। उन्होंने आशुतोष के खिलाफ शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण की तहरीर पिंक चौकी में लिखवाया।

पुलिस ने शुक्रवार को आशुतोष को और मुझे पिंक चौकी में बुलाकर। और दोनों पक्षों को बैठाकर समझाया तो आशुतोष इस शादी के लिए राजी हो गया। मैं पुलिस का बहुत-बहुत शुक्रिया अदा करती हूँ उन्होंने मेरी बहुत मदद की है। उधर आशुतोष भी इस रिश्ते से खुश है और उसका कहना है कि हम दोनों एक दूसरे को बहुत प्यार करते हैं। मैं इस सम्बन्ध से बहुत खुश हूँ। शोभा बहुत अच्छी लड़की है, अभी उसके भाई का निधन हो गया था और पिता की भी तबियत ठीक नही है।

पिंक चौकी इंचार्ज निर्मला कुमारी ने बताया कि दोनों बच्चे इस शादी के लिए तैयार थे। और दोनों इस सम्बन्ध के लिए भी राजी थे।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story