×

रामनगरी को 6 अरब 40 करोड़ का एयरपोर्ट देगी योगी सरकार

योगी आदित्यनाथ सरकार सूबे में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने की कोशिशों में लगी है। इसके लिए उन्होंने अयोध्‍या को चुना है। दीपावली पर भी अयोध्या देश दुनिया की नजरों में आई थी। वहीं अब सरकार वहां की हवाई पट्टी को एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने वाली है। यूपी कैबिनेट ने प्रस्‍ताव को मंजूरी भी दे दी है।

Rishi
Published on: 13 Feb 2019 7:20 AM GMT
रामनगरी को 6 अरब 40 करोड़ का एयरपोर्ट देगी योगी सरकार
X

लखनऊ : योगी आदित्यनाथ सरकार सूबे में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने की कोशिशों में लगी है। इसके लिए उन्होंने अयोध्‍या को चुना है। दीपावली पर भी अयोध्या देश दुनिया की नजरों में आई थी। वहीं अब सरकार वहां की हवाई पट्टी को एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने वाली है। यूपी कैबिनेट ने प्रस्‍ताव को मंजूरी भी दे दी है।

ये भी देखें : ममता के स्वागत में दिल्ली बोली- दीदी, यहां खुलकर मुस्कुराइए, आप लोकतंत्र में हैं

कैबिनेट ने निर्णय लिया है कि अयोध्या में बनने वाले एयरपोर्ट के लिए 640 करोड़ खर्च किए जाएंगे। इस रकम से आपसी समझौते के तहत जमीन खरीदी जाएगी। इसी के साथ राज्यपाल से एयरपोर्ट के लिए खरीदी जाने वाली जमीन को नागरिक उड्डयन उत्तर प्रदेश के नाम दर्ज करने की भी मंजूरी दे दी गई है। एयरपोर्ट के अन्य कार्यों के संबंध में फैसला लेने के लिए मुख्यमंत्री को अधिकृत कर दिया गया है।

ये भी देखें : राफेल डील पर राज्यसभा में कैग की रिपोर्ट पेश, संसद परिसर में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story