×

इस्लामाबाद में इमरान खान बोले- जंग नहीं है कश्मीर मुद्दे का हल

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने अपने इंटरव्यू में कहा कि कश्मीर मुद्दे को जंग नहीं बल्कि बातचीत के ज़रिए सुलझाया जा सकता है। उन्होंने कहा जब तक कोई बातचीत शुरू नहीं होती, तब तक कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के विभिन्न विकल्पों पर चर्चा नहीं की जा सकती है।

Rishi
Published on: 4 Dec 2018 3:00 AM GMT
इस्लामाबाद में इमरान खान बोले- जंग नहीं है कश्मीर मुद्दे का हल
X
फ़ाइल फोटो

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने अपने इंटरव्यू में कहा कि कश्मीर मुद्दे को जंग नहीं बल्कि बातचीत के ज़रिए सुलझाया जा सकता है। उन्होंने कहा जब तक कोई बातचीत शुरू नहीं होती, तब तक कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के विभिन्न विकल्पों पर चर्चा नहीं की जा सकती है।

ये भी पढ़ें…जलवायु परिवर्तन के मामले में भारत की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण

इमरान ने कहा, 'इसके दो या तीन समाधान हैं, जिसपर चर्चा की गई हैं। हालांकि, उन्होंने इस बारे में अधिक जानकारी साझा करने से इंकार कर दिया और कहा, इसपर बात करना अभी काफी जल्दबाजी होगी।

ये भी पढ़ें…आगराः जलवायु परिवर्तन मंत्रालय की टीम ने की अधिकारियों के साथ बैठक

पीएम ने भारत के साथ किसी युद्ध की संभावना को खारिज करते हुए पाक पीएम ने कहा कि परमाणु हथियार संपन्न दो देश युद्ध नहीं कर सकते क्योंकि इसका परिणाम हमेशा खतरनाक होता है।

इमरान ने कहा भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध बनाने के लिए पाकिस्तान अत्यधिक गंभीर है। सेना भी यही चाहती है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story