×

इमरान खान की सैलरी उनके मंत्रियों से भी है कम, जानें हकीकत?

पाक के न्यूज चैनल ने इमरान खान की फरवरी 2019 की सैलरी स्लीप बताई है। ARY News के मॉर्निंग शो बाखबर सवेरा में इस बात की जानकारी दी गई है। इसमें दावा किया गया है कि पीएम इमरान खान की सैलरी मंत्रियों से भी कम है।

Aditya Mishra
Published on: 15 March 2019 11:52 AM GMT
इमरान खान की सैलरी उनके मंत्रियों से भी है कम, जानें हकीकत?
X
फ़ाइल फोटो

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के आम चुनाव जीतकर पूर्व क्रिकेटर इमरान खान नए प्रधानमंत्री बने हैं। हम आपको बताते हैं कि प्रधानमंत्री इमरान खान को कितनी सैलरी मिलती है। पाक के न्यूज चैनल ने इमरान खान की फरवरी 2019 की सैलरी स्लीप बताई है। ARY News के मॉर्निंग शो बाखबर सवेरा में इस बात की जानकारी दी गई है।

इसमें दावा किया गया है कि पीएम इमरान खान की सैलरी मंत्रियों से भी कम है। रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम इमरान खान की हर महीने सैलरी 2.01 लाख रुपये है। टैक्स कटने के बाद इनको हर महीने 196, 979.00 रुपये ही मिलते हैं। फिर भत्तों को शामिल करके ये 201,574.00 रुपये होते हैं। इसके बाद इसमें 4,595 रुपये टैक्स कटता है. भारतीय मुद्रा के हिसाब से पाक पीएम को 1 लाख रुपये महीना मिलते है।

ये भी पढ़ें...भारत के क्रिकेट क्लब में इमरान खान की तस्वीर पर लगा पर्दा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की बेसिक सैलरी है- 1,07,280 रुपये

अन्य मासिक भत्ते- 50,000 रुपये

तदर्थ राहत भत्ता- 21,456 रुपये

मासिक वेतन से कर कटौती 4,595 रुपये

पीएम खान की नेट देय आय- 1,96,000 रुपये

इसके अलावा इमरान खान खुद अपने बानी गाला निवास की सुरक्षा के लिए खुद भुगतान कर रहे हैं। इसकी तुलना में उनके मंत्री ढाई लाख रुपये प्रति माह और पंजाब के मुख्यमंत्री की सैलरी तीन लाख पचास हज़ार रुपये है। पंजाब प्रांत द्वारा इसके सदस्यों और मंत्रियों की तनख्वाह बढ़ाए जाने पर प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट करके दुख जताया था।

उन्होंने लिखा कि एक बार पाकिस्तान में संपन्नता आ जाए तो फिर ये कदम ठीक है। अभी हमारे पास इतने भी संसाधन नहीं हैं कि हम अपने सभी नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करा पाएं।

बता दें कि पंजाब असेंबली ने बुधवार को अपने सदस्यों व मंत्रियों की सैलरी को दोगुने से भी ज्यादा बढ़ा दिया था।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान के PM इमरान खान ने PM मोदी से की शांति वार्ता की अपील

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story