न्यूजीलैंड की 2 मस्जिदों में हुई अंधाधुंध गोलीबारी,दहली बांग्लादेश की टीम, 40 की मौत,4 गिरफ्तार

न्यूजीलैंड के साउथ आइसलैंड सिटी की दो मस्जिदों में फायरिंग की रिपोर्ट आ रही है। इसमें 27 लोगों की मौत हो गई है। इस बीच पुलिस ने सेंट्रल क्राइस्टचर्च को चारों तरफ से घेर लिया है। चश्मीदीदों ने बताया कि क्राइस्टचर्च में अल नूर मस्जिद के समीप गोली चलाने की आवाज सुनी गईं।

फ़ाइल फोटो

फ़ाइल फोटो

क्राइस्टचर्च: न्यूजीलैंड के साउथ आइसलैंड सिटी की दो मस्जिदों में फायरिंग की रिपोर्ट आ रही है। इसमें 27 लोगों की मौत हो गई है। इस बीच पुलिस ने सेंट्रल क्राइस्टचर्च को चारों तरफ से घेर लिया है। चश्मीदीदों ने बताया कि क्राइस्टचर्च में अल नूर मस्जिद के समीप गोली चलाने की आवाज सुनी गईं। पुलिस ने लोगों से उस इलाके में जाने से मना किया है।
घटना के दौरान वहां बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी मौजूद थे।

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कहा है कि क्राइस्टचर्च स्थित मस्जिद में फायरिंग हुई है। यह न्यूजीलैंड के सबसे काले दिनों में से एक है।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी तमीम इकबाल ने ट्वीट कर कहा, ”गोलीबारी में पूरी टीम बाल-बाल बच गई। बेहद डरावना अनुभव था” ईएसपीएन क्रिकइंफो के रिपोर्टर मोहम्मद इस्लाम ने बताया कि टीम के सदस्य मस्जिद से बच निकले। उन्होंने ट्वीट किया, ‘वे हेग्ले पार्क से ओवल की ओर भागे।’ पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘क्राइस्टचर्च में एक हमलावर सक्रिय है और यहां हालात गंभीर हैं।’ उन्होंने कहा, ‘पुलिस हालात को नियंत्रित करने की पूरी कोशिश कर रही है लेकिन जोखिम काफी अधिक है।

बता दें, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। कल ही क्राइस्टचर्च में तीसरा और आखिरी टेस्ट खेला जाना है। बांग्लादेश की टीम न्यूजीलैंड में फरवरी से है। वनडे सीरीज 3-0 से हारने के बाद न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज खेल रही है. जिसमें वो 2-0 से पीछे है।