×

गजब की नौकरी: सोते-सोते लाखों की कमाई, बस करना होता है सिर्फ ये काम

Social Media Influencer Jakey Boehm: सोशल मीडिया एनफ्लुएंसर जेकी बोहेम हैं जोकि लोगों को नींद से जगाने का काम देकर खूब पैसा कमा रहे हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 30 Jun 2022 11:43 AM GMT
Social Media Influencer Jakey Boehm
X

सोशल मीडिया एनफ्लूएंसर कमाता लाखों (फोटो-सोशल मीडिया)

Social Media Influencer Jakey Boehm: जल्द से जल्द पैसे कमाने और अमीर बनने के लिए दुनिया में लोग कई तरह के बिजनेस करते हैं। जिसमें से कुछ काम तो ऐसे होते हैं जो रेगुलर बेसिस पर होते हैं और कुछ काम ऐसे होते हैं जिनके बारे में हमने पहले कभी सोचा भी नहीं होता है कि ऐसा भी कर सकते हैं। कुछ ऐसा ही किस्सा सामने आया है एक सोशल मीडिया एनफ्लुएंसर का। इस सोशल मीडिया एनफ्लुएंसर ने एक ऐसा अनोखा काम किया और अपनी कमाई को तेजी से बढ़ा लिया है। इन सबमें सबसे दिलचस्प बात ये है कि पैसा कमाने के लिए जहां लोगों को रात-दिन एक करना पड़ता है, उस शख्स को अपने घर का बिस्तर तक नहीं छोड़ना पड़ता है।

दरअसल एक सोशल मीडिया एनफ्लुएंसर जेबकी बोहेम (Jakey Boehm) हैं जोकि लोगों को नींद से जगाने का काम देकर खूब पैसा कमा रहे हैं। इस सोशल मीडिया एनफ्लुंसर ने एक बहुत ही अजीबो-गरीब आइडिया अपनाया है। अपने इस आइडिया के तहत वो अपने बिस्तर से बिना उठे ही काम करता है। वो लेटे-लेटे लोगों को परेशान करता है और उसके इस काम के लिए उसको £28,000 यानि भारतीय मुद्रा में 26 लाख रुपये मिलते हैं।

काम ऐसा सुनकर हो जाएंगें हैरान

जीं हां आपको ये सुनकर बहुत हैरानी होगी कि एक सोशल मीडिया एनफ्लुएंसर जेकी बोहेम सिर्फ अपने अलार्म सिस्टम के ज़रिये लाखों रुपए कमा रहा है। जिसके लिए उसने अपने पूरे बेडरूम को लेजर, स्पीकर, बबल मशीन समेत ऐसी ही कई सारे सामानों से भर दिया, जोकि किसी की नींद तोड़ने का काम कर सकती है।

इन सब सामानों के अलावा इंटरैक्टिव लाइव स्ट्रीम के माध्यम से दर्शक जेकी बोहेम के बेडरूम में रखे डिवाइसेज़ को कंट्रोल कर सकते हैं। जेकी बोहेम अपने कुछ फॉलोअर्स को कुछ पैसे के बदले उसे जगाने के लिए प्रोत्साहित करता है। बता दें, जेकी बोहेम @jakeyboehm द्वारा जाने वाले TikToker के प्लेटफॉर्म पर 5.2 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं।

कुछ भी कर लें नहीं खुलती नींद

वैसे तो सोशल मीडिया एनफ्लुएंसर जेकी बोहेम का दिया हुआ टास्क बहुत ही आसान होता है। जिससे जेकी बोहेम अपने फॉलोअर्स को खुद को जगाने के लिए प्रेरित करता है। जेकी इसके लिए कोई भी अलार्म या कोई भी गाने का इस्तेमाल कर सकते हैं। या फिर उसे परेशान करने वाले लाइटशो के साथ मिक्स कर सकते हैं। और तो और उसके फॉलोअर्स भी इस काम के लिए उसे पैसे देते हैं।

ऐसा किस्सा एक बार हुआ जब एक शख्स ने जेकी को रात साढ़े 12 बजे बबल्स से जगाया। इसके बाद उस क्लिप को 7 मिलियन लोगों ने देखा है। फिर गहरी नींद में सोते हुए शख्स को लोग किसी भी समय जगाने की कोशिश करने लगते हैं। सामने आई रिपोर्ट में बताया कि पूरी रात जेकी बोहेम के साथ ऐसा ही चलता रहता है। जिससे हर 10-15 सेकेंड पर कोई साउंड या लाइट चलने लगती है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story