बारिश से मचा हाहाकार: हर तरफ तबाही ही तबाही, आफतों से घिरा पूरा शहर

मुंबई में भारी बारिश तबाही मचाने में लगी हुई है। लगातार हो रही बारिश ने यहां लोगों के लिए मुश्किलों का पहाड़ खड़ा कर दिया है। ताजा जानकारी के अनुसार, मुंबई के कैम्पस कॉर्नर के पास लैंड स्लाइड से सड़क पर कीचड़ और पत्थरों का ढेर लग गया है।

mumbai heavy rain

बारिश से मचा हाहाकार: हर तरफ तबाही ही तबाही, आफतों से घिरा पूरा शहर

मुंबई: मुंबई में भारी बारिश तबाही मचाने में लगी हुई है। लगातार हो रही बारिश ने यहां लोगों के लिए मुश्किलों का पहाड़ खड़ा कर दिया है। ताजा जानकारी के अनुसार, मुंबई के कैम्पस कॉर्नर के पास लैंड स्लाइड से सड़क पर कीचड़ और पत्थरों का ढेर लग गया है। अब सड़क पर मलबा आ जाने से आना-जाना पूरी तरह से बंद हो गई है। जो जहां फंसा है वहीं का होकर रह गया। हालांकि बीएमसी की टीमें मलबा साफ करने में जुटी हुई हैं।

ये भी पढ़ें… फिर निर्भया कांड! मासूम के साथ हैवानियत की सारी हदें पार, खून से सनी बच्ची…

जलभराव होने की वजह से प्रभावित

भारी बारिश
भारी बारिश

मुंबई में भारी बारिश से बृहन्मुंबई विद्युत आपूर्ति और परिवहन (बेस्ट) की बस सेवाएं भी कुछ सड़कों पर जलभराव होने की वजह से प्रभावित हुई हैं। जानकारी देते हुए बेस्ट के एक प्रवक्ता ने बताया कि ठाणे जिले में दो स्थानों समेत 30 से अधिक मार्गों पर सुबह नौ बजे तक उनकी बसों का मार्ग बदला गया है।

लगातार बारिश की वजह से मुंबई के चेंबूर, परेल, हिंदमाता, वडाला और अन्य क्षेत्रों के निचले इलाकों में जलभराव की खबरें हैं। लोगों के घरों में पानी भर गया है। सड़कों पर इतनी ज्यादा पानी भरा हुआ है कि लोग आधे डूबे नजर आ रहे हैं। पानी इतना ज्यादा बरसा है कि गाड़ियां पूरी तरह से डूब गई हैं।

ऐसे में किंग सर्किल, हिंदमाता इलाके में सबसे ज्यादा पानी भरा हुआ है। गिरगांव इलाके में भी यही हाल है। मुंबई के अंधेरी इलाके में फीट पानी भरा हुआ है, सबवे को बंद कर दिया गया है।

बारिश से मचा हाहाकार: हर तरफ तबाही ही तबाही, आफतों से घिरा पूरा शहर
बारिश से मचा हाहाकार: हर तरफ तबाही ही तबाही, आफतों से घिरा पूरा शहर

ये भी पढ़ें…पाकिस्तान की फिर हुई इंटरनेशनल बेइज्जती, UNSC में भारत ने जमकर लगाई लताड़

स्थितियों की निगरानी करने के निर्देश

हालातों का जायजा लेते हुए सीएम उद्दव ठाकरे ने अधिकारियों को भारी बारिश की वजह से जलजमाव,पेड़ उखड़ने और बिजली आपूर्ति बाधिक होने जैसी स्थितियों की निगरानी करने के निर्देश दिए हैं।

इसके साथ ही लोगों को घर से ना निकलने की एडवाइजरी भी जारी की गई है। इसके साथ ही मुंबई पुलिस ने भी लोगों से अपील की कि वे घरों में रहें। पुलिस ने कहा कि जब तक बहुत जरूरी न हो, तब तक बाहर न निकलें।

बुधवार पीएम मोदी ने बुधवार को महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से भारी बारिश के बाद मुंबई और आसपास के इलाकों में व्याप्त स्थिति के बारे में बात की। इस दौरान पीएम ने हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस बात की जानकारी दी।

ये भी पढ़ें…जल्द लाॅन्च होगी Mahindra की ये शानदार SUV, जानिए कीमत और फीचर्स

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App