×

IND vs ENG 4th Test : भारत-इंग्लैंड के बीच रांची में होगा चौथा टेस्ट, जानें चौथे टेस्ट मैच की पिच और मौसम का हाल

IND vs ENG 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से रांची में शुरू होने जा रहा है। इस मैच की पिच और मौसम पर होंगी खास नजरें

Kalpesh Kalal
Published on: 22 Feb 2024 3:54 AM GMT
IND vs ENG
X

IND vs ENG (Photo_ News Track)

IND vs ENG 4th Test: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का रोमांच इन दिनों पूरी तरह से छाया हुआ है। जिसके तहत वर्ल्ड क्रिकेट की 2 सबसे बेहतरीन टेस्ट टीमें भारत और इंग्लैंड के बीच टक्कर जारी है। भारत में खेली जा रही 5 मैचों की इस टेस्ट सीरीज में एक जबरदस्त जंग देखने को मिल रही है, जहां मेजबान टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर 2-1 से बढ़त बना कर रखी है। अब दोनों ही टीमों के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से शुरू होने जा रहा है। इस टेस्ट मैच के लिए दोनों ही टीमें तैयार हैं। रांची में होने वाले इस मैच में एक कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

IND vs ENG 4th Test: भारत-इंग्लैंड के बीच राजकोट में होगा तीसरा टेस्ट

भारत और इंग्लैंड के बीच इस टेस्ट सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने जोरदार जीत दर्ज की थी, इसके बाद मेजबान भारत ने तूफानी पलटवार करते हुए वाइजेग के बाद राजकोट टेस्ट मैच में भारी जीत दर्ज कर सीरीज में अपना रूतबा बनाए रखा है। अब दोनों ही टीमें रांची में एक-दूसरे से टक्कर लेंगी। इस मैच में इंग्लैंड की नजरें जहां वापसी पर हैं, तो वहीं रोहित शर्मा एंड कंपनी यहीं पर सीरीज को सील करने के इरादें से उतरेगी। लेकिन यहां रांची के मैच में पिच और वेदर पर भी नजरें होगीं। तो चलिए इस मैच में आपको बताने जा रहे हैं कैसा होगा मौसम और पिच का हाल.... डालते हैं एक नजर

रांची के पिच पर स्पिनर्स को रहेगा बोलबाला

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही इस सीरीज में स्पिनर्स और तेज गेंदबाजों दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन रांची में स्पिनर्स का बोलबाला देखने को मिलेगा। यहां एक सूखी और ठोस पिच है। साथ ही पिच पर दरारें दिख रही हैं। ऐसे में यहां पर स्पिनर्स को शानदार घुमाव मिलेगा। इस पिच पर गेंद पहले ही दिन से टर्न करेगी। लेकिन साथ ही बल्लेबाजों ने धैर्य और अच्छे फुटवर्क को दिखाया तो वो अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। रांची के झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में अब तक केवल 2 टेस्ट मैच खेले गए हैं, जहां 1 मैच पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीता है, तो वहीं 1 मैच ड्रॉ रहा है।

मैच के दौरान रांची नें बारिश डाल सकती है खलल

भारत में अब गर्मी ने धीरे-धीरे अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है, लेकिन साथ ही भारत के कुछ हिस्सों में बारिश भी देखने को मिल रही है। ऐसे में रांची के मौसम पर फैंस की टकटकी नजरें होंगी। फैंस को रांची का मौसम निराश कर सकता है। यहां पर 23 फरवरी से शुरू हो रहे मैच में आसमान में बादल छाए रहने की संभालना है। जहां पहले दिन तो बारिश देखने को नहीं मिलेगी। लेकिन अगले लगातार 3 दिन तक बारिश का खलल पड़ सकता है। ऐसे में मैच को फैंस अच्छे से देखना तो चाहेंगे, लेकिन बारिश बैरन बन सकती है।यहां के मैच के दौरान तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्शियस तक रह सकता है, तो अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्शियस तक देखने को मिल सकता है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story