Kark Ka Love Rashifal 16 November 2023 कर्क राशि आज खुशखबरी मिल सकती है, जानिए कल का राशिफल

Kark Ka Love Rashifal 16 November 2023 कर्क राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Update:2023-11-16 18:04 IST
Aaj Ka Kark  Love Rashifal 14  july 2023: सांकेतिक तस्वीर, सोशल मीडिया

Kark Rashi 16 November 2023 :आनेवाला कल 17 नवंबर 2023 बुधवार शुक्ल पक्ष दशमी चंद्र कर्क राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 17 नवंबर 2023 बुधवार कल की भविष्यवाणी......

17 November 2023 Ka Rashifal आज का कर्क राशिफल :

आज का कर्क राशिफल बताता है कि इस राशि के आज जातक आज का दिन जल्दबाजी में कोई भी निर्णय लेने से बचें सोच समझ फैसला लें। आपको अपने करीबियों का सहयोग मिलेगा। और आप अपनी अच्छी सोच का कार्यक्षेत्र में लाभ उठाएंगे। परिवर से आपकी किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। यदि आपने कामों में जल्दबाजी दिखाई, तो आप का काम खराब हो सकता है और समस्या उत्पन्न कर सकता है। आपकी कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा को दिया था, तो आज उसके परिणाम आ सकते हैं।

कर्क राशि धन-संपत्ति ( Money) कर्क राशि वाले जातक को अचानक धनलाभ होने से मन प्रसन्न रहेगा।
कर्क राशि सेहत ( Health )कर्क राशि वाले स्वास्थ्य के प्रति ध्यान देने की जरूरत है।  
कर्क राशि करियर (Career) कर्क राशि वाले आज ऑफिस के साथी सम्मान करेंगें।
कर्क राशि प्यार (Love) कर्क राशि वाले जातक आज प्यार के अधूरे ख्वाब पूरे होंगे।
कर्क राशि परिवार ( Family) कर्क राशि वाले जातक माता पिता को जातक की तरक्की में प्रसन्नता देगी।
कर्क राशि का उपाय ( Remedy) कर्क राशि के जातक आज दुर्गा सप्तशति का पाठ करें लाभ मिलेगा।
कर्क राशि पूर्वाभास (Forecast)कर्क राशि आज जातकव्यापार में रूका हुआ पैसा वापस आएगा।
कर्क राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 3, चॉकलेटी

 राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

                        

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News