Mesh Ka Love Rashifal 17 December 2023मेष राशि आज प्रेम संबंध के लिए सही नहीं है, जानिए कल का राशिफल

Mesh Ka Love Rashifal 17 December 2023मेष राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Update:2023-12-16 15:05 IST

Mesh Rashi 17  December 2023 :आनेवाला कल 17 दिसंबर 2023 रविवार मार्गशीर्ष माह शुक्ल पक्ष पंचमी कुंभ राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 17 दिसंबर 2023 रविवार कल की भविष्यवाणी...

17 December 2023 Ka Mesh Rashifal आज का मेष राशिफल

आज का मेष राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन आपके वैवाहिक सुखों में व्यवधान आ सकता है. आज आपको कोई ऐसा विपरीत समाचार सुनने को मिलेगा, जिसके कारण आपका मन परेशान रहेगा और आपको तुरंत किसी की यात्रा पर जाना पड़ सकता हैव्यस्त हो सकते हैं। ऑफिस में अधिकारी बातों को महत्व देंगे। कार्यक्षेत्र में सम्मान मिलेगा। ज्यादा मेहनत करने से ही सफलता मिलेगी। रुका हुआ पैसा मिल सकता है। बिजनेस अच्छा चलेगा। आय बढ़ने के योग हैं। आज महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क के योग बन रहे हैं। कार्यक्षमता बढ़ सकती है। आपकी सेहत में भी सुधार होने के योग हैं। वाहन चलाते वक्त सावधानी जरूरी है।

मेष राशि धन-संपत्ति ( Money) मेष राशि के जातक वाहन व्यापारियों को तरक्की के साथ धन लाभ मिलेगा

मेष राशि सेहत ( Health )मेष राशि के जातक चोट लग सकती हैं, सावधान रहें।

मेष राशि करियर (Career) मेष राशि वाले मनचाही नौकरी की तैयारी में व्यस्त रहेंगे।

मेष राशि प्यार (Love) मेष राशि के जातक प्रेम संबंध के लिए सही नहीं है। विपरित लिंग के लोगों से दूरी रखें।

मेष राशि परिवार ( Family) मेष राशि के जातक सामाजिक और आर्थिक कामों में निष्ठा से किया गया काम सम्मान दिलाएगा।

मेष राशि का उपाय ( Remedy) मेष राशि वाले गरीबों को भोजन करायें।

मेष राशि पूर्वाभास (Forecast) मेष राशि के जातक आज बचपन के दोस्त से मिलेंगे।

मेष राशि शुभ अंक (Lucky Number) 6

                                                                                 आनेवाला कल 18 दिसंबर 2023 का राशिफल व् भविष्यवाणी

आनेवाला कल 18 दिसंबर 2023 सोमवार मार्गशीर्ष माह शुक्ल पक्ष षष्ठी तिथि कुंभ राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 18 दिसंबर2023 सोमवार कल की भविष्यवाणी...

कल का मेष राशिफल 18 दिसंबर 2023 ( Aries Horoscope Tomorrow)

इस राशि के जातक कल का दिन आपकी मानसिक चिन्ता से परेशानी बढ़ेगी। थकावट, निर्बलता एवं आलस्य जैसे शारीरिक शत्रु आपके कार्य में अवरोध उत्पन्न करेंगे। यदि आप नौकरी कर रहे हैं तो अधिकारी आपके काम से आज असंतुष्ट रहेंगे।

 राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News