IND vs SA ICC World Cup 2023: दक्षिण अफ्रीका पर मिली बम्पर जीत के बाद रवीन्द्र जडेजा ने कर दिया सेमीफाइनल और फाइनल की रणनीति का खुलासा

IND vs SA ICC World Cup 2023: भारतीय टीम की दक्षिण अफ्रीका पर 243 रन की जीत में विराट कोहली के शतक के अलावा रवीन्द्र जडेजा का भी रहा खास योगदान, जिन्होंने 33 रन देकर झटके 5 विकेट।

Report :  Kalpesh Kalal
Update:2023-11-06 10:09 IST

Ravindra Jadeja (Source_Twitter)

IND vs SA ICC World Cup 2023: भारत में खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में मिशन वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का जलवा बरकरार है। इस मेगा टूर्नामेंट में जीत के रथ पर सवार रोहित शर्मा एंड कंपनी ने रविवार को एक बार फिर से बम्पर जीत हासिल की, जहां उन्होंने जबरदस्त फॉर्म में चल रही दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम को 243 रनों के भारी अंतर से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में लगातार 8वीं जीत हासिल की और अब टीम नॉकआउट मैच में बुलंद हौंसलों के साथ तैयार है।

भारत की जीत में ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा का भी रहा बड़ा योगदान

इस मैच में टीम इंडिया की जीत में विराट कोहली के शतक का बड़ा रोल रहा है, तो साथ ही टीम के स्टार ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा ने भी जबरदस्त कमाल दिखाया। जडेजा ने इस मैच में ना केवल बल्ले से तेज 15 गेंद में 29 रन की पारी खेलकर टीम को 326 रन के स्कोर तक पहुंचाया, बल्कि अपनी फिरकी में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को फंसातें हुए केवल 33 रन खर्च कर 5 विकेट भी झटके।


जडेजा ने मैच के बाद किया सेमीफाइनल-फाइनल मैच की रणनीति का खुलासा

मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में रवीन्द्र जडेजा ने कहा कि, "यह अच्छी बात है कि हमने सारे मैच एकतरफा जीते हैं, क्योंकि इससे सामने वाली टीम पर पहले ही दबाव बन जाता है। इससे उनका प्रदर्शन खुद ब खुद बिगड़ जाता है। नॉकआउट से पहले तो यह बहुत अच्छा है, क्योंकि इससे विरोधी टीम एक मनोवैज्ञानिक दबाव में रहेगी।"

इसके बाद उन्होंने आगे की रणनीति पर भी बात की और कहा कि, "हम मैच दर मैच रणनीति बनाते हैं। नॉकआउट चरण अहम है, लेकिन टीम हर विभाग में एक ईकाई के रूप में अच्छा खेल रही है और इस लय को सेमीफाइनल फाइनल में जारी रखने की कोशिश करेंगे।"

कोलकाता की में कोहली और तेज गेंदबाजों का अहम रोल- रवीन्द्र जडेजा

भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रवीन्द्र जडेजा ने आगे टीम की बल्लेबाजों और गेंदबाजों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कोलकाता में मिली जीत के लिए विराट कोहली के साथ ही तेज गेंदबाजों को भी श्रेय दिया। उन्होंने कहा कि "दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी के समय विकेट में टर्न ज्यादा था, लेकिन बाद में यह बल्लेबाजी के लिये आसान हो गया था। विराट और मध्यक्रम को श्रेय जाता है कि उन्होंने धीमे और कम उछाल वाले विकेट पर अच्छी बल्लेबाजी की। वैसे हम मानसिक रूप से इसके लिये तैयार थे, क्योंकि ईडन की पिच के बारे में पता था।"

इसके बाद तेज गेंदबाजों को लेकर जडेजा ने कहा कि, “किसी भी फॉर्मेट में तेज गेंदबाज ऊपर विकेट ले लेते हैं तो स्पिनरों के लिये थोड़ा आसान हो जाता है। वह अपना समय लेकर वैरिएशन दिखा सकते हैं। यह अच्छा है कि हमारे तेज गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।“

Tags:    

Similar News