Gorakhpur News: स्काई साइकिल, वॉल क्लाइम्बिग, बॉलिंग एली का जल्द ले सकेंगे आनंद, दशहरे तक मिलेगी सुविधा

Gorakhpur News: ब्राजील के विश्व प्रसिद्ध कार्निवल से प्रेरित इस ठिकानें पर 60 से अधिक गतिविधियां संचालित होंगी। जहां हर आयु वर्ग के लोग पूरा दिन उल्लास के साथ गुजार सकेंगे।

Update:2024-09-27 13:57 IST

JSR Carnival of Dreams  (photo: social media ) 

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) जल्द योगीराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह एवं संस्कृति केंद्र के निकट जल्द ही रोमांच और मनोरंजन की ठिकाना देने जा रहा है। ‘जेएसआर कॉर्निवल ऑफ ड्रीम्स’ नाम विकसित होने वाले स्थल पर सैलानी जल्द ही स्काई साइकिल, वॉल क्लाइम्बिंग, ज़िप लाइन सरीखे साहसिक रोमांचक और मनोरंजक खेल का आनंद उठा सकेंगे।

ब्राजील के विश्व प्रसिद्ध कार्निवल से प्रेरित इस ठिकानें पर 60 से अधिक गतिविधियां संचालित होंगी। जहां हर आयु वर्ग के लोग पूरा दिन उल्लास के साथ गुजार सकेंगे। यहां 2 से 16 वर्ष तक के युवाओं के लिए ज़पि लाइन, 08 साल से ऊपर के लोगों के लिए स्काई साइकिल, सभी उम्र के लिए बंजी जंपिंग और वॉल क्लाइम्बिंग सरीखे साहसिक और रोमांचक खेल लाए जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त 16 साल और उसके ऊपर के युवाओं के लिए पेंट बॉल, सभी उम्र के लिए मून लैंडिंग थीम पर भारत का पहला इन्फ्लेटेबल पार्क, 12 साल और उससे ऊपर के लिए बॉलिंग एली और आर्केड गेम शामिल हैं। इसके अलावा वर्चुअल रियलिटी ज़ोन (वीआर जोन) भी निर्मित किया जा रहा है। 6 से 16 साल के लिए जोरब रोलर और 12 साल से ऊपर के लिए ज़ोरब सूट भी उपलब्ध होगा। जीडीए उपाध्यक्ष आनंद वर्द्धन का कहना है कि रामगढ़झील और उसके आसपास का क्षेत्र पूर्वांचल में पर्यटन की दृष्टि से सबसे आकर्षक और मनोरम स्थलों में शामिल है। ऐसे में जेएसआर कार्निवाल आफ ड्रीम्स में कई खेल सुविधाएं पूर्वी उत्तर प्रदेश में कहीं उपलब्ध नहीं है। उम्मीद है कि नवरात्र के बाद उसका लोकार्पण किया जाएगा। इससे बड़ी संख्या में पयर्टक आकर्षित होंगे। पूर्वांचल के लोगों को स्वस्थ मनोरंजन के अवसर उपलब्ध होंगे।

50 रुपये में मिलेगा प्रवेश

जेएसआर कार्निवल ऑफ ड्रीम्स में प्रवेश शुल्क सिर्फ 50 रुपये प्रति व्यक्ति लगेगा। अन्य सभी खेल उपकरणों का आनंद पे एण्ड यूज तकनीक पर उठा सकेंगे। पार्क सप्ताह के सभी सात दिन सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक खुलेगा। यहां कैंटीन की भी सुविधा मिलेगी। प्राधिकरण के मुख्य अभियंता किशन सिंह के मुताबिक कैंटीन सुबह 10 बजे से रात के 10 बजे तक सक्रिय रहेगी। जहां स्वच्छ, स्वस्थ एवं लजीज व्यंजन मिलेंगे।

Tags:    

Similar News