Jhansi News: बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के छात्रावास में MBA प्रथम वर्ष के छात्रों की पिटाई

Jhansi News: पीड़ित छात्र ने कहा विश्विद्यालय में चल रहे ऐसे गंदे गुंडागिर्दी के माहौल से हॉस्टल को मुक्त कराया जाए। जिससे भविष्य बनाने का सपना संजोए छात्रों को स्वच्छ वातावरण मिले।

Report :  Gaurav kushwaha
Update:2024-09-24 12:19 IST

बुंदेलखंड विश्विद्यालय के छात्रावास में एमबीए प्रथम वर्ष के छात्रों की पिटाई   (photo: social media )

Jhansi News: बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के होस्टल में फैली अव्यवस्था को लेकर छात्राओं द्वारा किए हंगामे के मामले को अभी एक सप्ताह भी नहीं बीता था।इसके बाद सोमवार को हॉस्टल में रूम अलॉट के बाद सामान रखने पहुंचे एमबीए प्रथम वर्ष के छात्रों की हॉस्टल के छात्रों ने लाठी, डंडों और सरियों से जमकर पिटाई कर दी। घायल पीड़ित छात्रों ने कुलपति को ऐसे गंदे माहौल में पढ़ाई न करने का शिकायती पत्र देते हुए हॉस्टल के लिए जमा पैसा वापस करने की बात कही। अथवा हॉस्टल को अराजक तत्वों और गुंडों से मुक्त कराए जाने के लिए भी प्रार्थना पत्र लिखा है।

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय हमेशा चर्चाओं में बना रहता है। चाहे वह फर्जी नियुक्तियों का मामला हो या फिर हॉस्टल में वॉर्डन की हिटलरशाही का। सोमवार को समता बॉयज हॉस्टल में एमबीए प्रथम वर्ष के छात्रों को वहां पहले से रह रहे कुछ छात्रों ने रूम आवंटित होने के बाद उन्हें रूम में सामान रखने से मना करते हुए जमकर लाठी डंडे और सरियों से पिटाई करने के मामले में फिर सुर्खियों में आ गया है। एमबीए प्रथम वर्ष के पीड़ित छात्र अनिकेत सोनी और अतुल यादव ने विश्वविद्यालय के कुलपति मुकेश पाण्डेय को दिए शिकायती पत्र में विश्वविद्यालय के माहौल पर सवाल खड़े किए है।

जमकर की पिटाई

पीड़ित छात्रों के द्वारा लिखित पत्र में लिखा गया है कि वह M.B.A (FM) के प्रथम वर्ष के छात्र हैं। दाखिला लेने के बाद उनको विश्वविद्यालय के समता छात्र हॉस्टल का कमरा न. 303 द्वारा आंवटित हुआ है। जिसकी फीस उनके परिजनों ने 18 हजार 250 रुपए जमा की है। सोमवार को हम दोनों अपना कमरा देखने के लिए हॉस्टल गये। हमें वहाँ के छात्रों द्वारा गाली गलौज कर भगा दिया गया। फिर हम अपने दोस्त प्रतुल तिवारी, प्रिंस पाठक के साथ सामान लेकर रखने गये थे। वहाँ पर हॉस्टल के कई छात्रों ने हमें डण्डों, सरिया एवं लात घूसों से जमकर पीटा। जिसमें अंशल यादव का Titan का फ्रेम एवं अनिकेत सोनी का मोबाईल तोड़ दिया एवं गन्दी - गन्दी गालियाँ देकर वहाँ से भाग जाने के लिए कहा । मैंने अपना सामान कमरा नं. 303 में रख दिया था। जिसको वापस नहीं लेने दिया एवं मारपीट कर वहाँ से भगा दिया। हम सभी को बहुत चोटे आयी है। जिसकी वीडियो हमारे मोबाईल में है।

दोनों छात्रों के द्वारा दिए शिकायती पत्र ने बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी के माहौल पर कई सवाल खड़े किए है। छात्रों ने कहा है कि ऐसे खराब माहौल मे रहकर पढाई नहीं करनी है। एवं अपने माता- पिताजी के मेहनत का पैसा बरबाद नहीं करना है। छात्रों का कहना है कि अनिकेत सोनी, अंशुल यादव की सारी हॉस्टल के लिए 18 हजार 250 रुपए जो उनके माता पिता ने खून पसीने की कमाई से जमा किए है तत्काल उसको वापस किया जाए। और विश्वविद्यालय में चल रहे ऐसे गंदे गुंडागिर्दी के माहौल से हॉस्टल को मुक्त कराया जाए। जिससे भविष्य बनाने का सपना संजोए छात्रों को स्वच्छ वातावरण मिले।

हॉस्टल में जांच पड़ताल

जानकारी के अनुसार शिकायत होने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने हॉस्टल में जांच पड़ताल की । जहां चार छात्र अवैध तरीके से हॉस्टल में रहते मिले। जिनमे दो छात्र तो ऐसे थे जिनका विश्वविद्यालय से कोई नाता ही नही था। ये दो छात्र न ही यहां के छात्र थे और न ही कर्मचारी। सवाल है कि ये छात्र किसकी अनुमति से छात्रावास में रह रहे थे। वही पीड़ित छात्र फिलहाल उसके साथ घटी घटना से डरे हुए है। और वह अपने घर जालौन जिले कोंच चला गया है। छात्र शिकायत देने के अलावा कुछ भी कहने से फिलहाल बच रहा है। छात्र के अनुसार हॉस्टल में लगे सीसीटीवी कैमरे मे पूरा वीडियो भी बना हुआ है।

Tags:    

Similar News