सपा नेता शहनाव खान की बेटी को मिली दर्दनाक मौत, ये है पूरा मामला

कल्याणपुर थाना इलाके में आईआईटी कोचिंग संचालक की पत्नी का शव उनके ही फ्लैट में मिला। हत्या की सूचना पर पहुंची पुलिस फारेंसिक टीम व डॉग स्क्वॉयड ने घटना स्थल का निरीक्षण किया।

Update:2019-04-30 17:57 IST

कानपुर: कल्याणपुर थाना इलाके में आईआईटी कोचिंग संचालक की पत्नी का शव उनके ही फ्लैट में मिला। हत्या की सूचना पर पहुंची पुलिस फारेंसिक टीम व डॉग स्क्वॉयड ने घटना स्थल का निरीक्षण किया।

पुलिस को मौके से प्रेशर कुकर मिला है और मृतका के सिर पर गहरी चोर के निशान मिले हैं। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

उधर अब खबर ये आ रही है कि हत्या के बाद से लापता चले रहे पति ने खुद भी जहर खाकर आत्म हत्या कर ली है। इलाज एक दौरान ही उसने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया है।

ये भी पढ़ें...कानपुर : हवाला का लगभग सवा दो करोड़ बरामद, ऐसे चल रहा था कारोबार

ये है पूरा मामला

कोचिंग संचालक मोहम्मद शहवान कल्याणपुर के आवास विकास केशवपुरम स्थित नागेश्वर इन्क्लेव अपार्टमेंट में पत्नी के साथ रहते है। इनकी काकादेव में आईआईटी कोचिंग इंस्टीट्यूट है।

कोचिंग संचालक अपार्टमेंट की छठी मंजिल में स्थित फ्लैट नम्बर 612 में पत्नी नम्रा खान सिद्दीकी के साथ रहते है। इनके फ्लैट के बगल में ही दूसरे फ्लैट में छोटे भाई इमरान परिवार के साथ रहते हैं।

छोटे भाई की पत्नी नीरा मंगलवार को भाभी नम्रा से मिलने पहुंची तो देखा कि फ्लैट का दरवाजा खुला हुआ है। वह अंदर गई तो कमरे में भाभी नम्रा का शव बेड पर लहुलूहान हालत में पड़ा हुआ है।

यह देख उनकी चीख निकल गई और वह घबराते हुए उन्होंने पति व फ्लैट में रहने वाले अन्य लोगों को घटना की जानकारी दी। महिला की हत्या की सूचना मिलते ही कल्याणपुर क्षेत्राधिकारी अजय कुमार, इंस्पेक्टर अश्विनी पांडेय पुलिस बल के साथ पहुंचे।

हत्या को लेकर पुलिस ने फारेंसिक व डॉग स्क्वॉयड के जरिये घटना से जुड़े साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने मौके से मिली एक डायरी मिली जिसमें परिवारिक जानकारियां मिली हैं।

ये भी पढ़ें...कानपुर में प्रियंका गांधी ने कहा, आप मुझे वोट दो-हम आप को विकास देंगे

घटना के बाद से मृतक महिला का कोचिंग संचालक पति लापता चल रहा था। शुरुआती जांच में वह सोमवार की देर रात बेहोशी की हामें लात जनपद के बिल्हौर इलाके में मिले था। जिस पर उसे उर्सला अस्पताल में पुलिस ने भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई।

पुलिस इस मामले की गहनता से जांच कर रही है। फारेंसिक जांच में महिला की हत्या आठ घंटे से अधिक समय होने की बात सामने आई है।

क्षेत्राधिकारी अजय कुमार ने बताया कि सात माह पूर्व बांगरमऊ उन्नाव में रहने वाले सपा नेता शहनाव खान की बेटी नम्रा से कोचिंग संचालक ने दूसरी शादी की थी। जांच में मृतक महिला के सिर पर चोट के निशान मिले हैं और एक प्रेशर कुकर व जिन्स खून से सना मिला है।

पूछताछ में नौकरानी राधा राजपूत ने भी बताया कि जब भी घर में आती काम करने आती तो कभी कांच का गिलास टूटा मिलता था, तो कभी फ्लॉवर पॉट टूटे मिलते थे।

इससे पति-पत्नी के बीच काफी अनबन होने की बात स्पष्ट हो रही है। सम्भवतः पति द्वारा ही हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है। जांच के लिए मौके से मिली डायरी व घर के दरवाजे पर लगे कैमरे का वीडियो खंगाला जा रहा है। जल्द ही हत्या की गुत्थी का खुलासा कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें...कानपुर की तीन लोकसभा सीटों से अब तक चार ही महिला पहुंच सकी संसद

Tags:    

Similar News