Astro

हिन्दू धर्म में पीले रंग को शुभ माना गया है। पीला रंग शुद्ध और सात्विक प्रवृत्ति का प्रतीक माना जाता है। यह सादगी और निर्मलता को भी दर्शाता है। बसंत पंचमी के पर्व पर वैसे भी चटख पीला रंग उत्साह और विवेक का प्रतीक माना जाता है। इसके साथ सफेद रंग से जुड़ी शांति भी शामिल हो जाती है।

कहा जाता है कि रक्तदान महादान होता है। दुनिया में करोड़ों लोग रक्तदान कर लोगों की जिंदगी बचाते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि व्यक्ति का ब्लड ग्रुप भी उसके स्वभाव के बारे में बताता है।  ज्योतिष के अनुसार ब्लड ग्रुप व्यक्ति के स्वभाव के बारे में बताता है।

माह-माघ, तिथि- तृतीया, पक्ष-शुक्ल, नक्षत्र-शतभिषा, दिन सोमवार, सूर्योदय- 07.15, सूर्यास्त-17.50, राहुकाल-8.35-9.54, शुभ मुहूर्त-12.12-12.54। आज सोमवार है ,आज के दिन भगवान शिव की आराधना के लिए सबसे उत्तम है। जानते हैं 12 राशियों के सितारे क्या कहते हैं...

अपने ग्रहों की चाल है। नवग्रहों की चाल मानव को न केवल परेशानी में डालती है, बल्कि कभी की स्थिति विकट भी हो जाती है। आज हम आपको नवग्रहों को शांत करने का ऐसा तरीका बता रहे हैं, जिसमें आपको ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें कर आप अपने नवग्रहों को आसानी से शांत कर सकते हैं, वह भी बिना रुपये खर्च किए।

माह-माघ,  पक्ष-शुक्ल, दिन-रविवार, तिथि- द्वितिया,नक्षत्र- धनिष्ठा, सूर्योदय-07.18, सूर्यास्त-17. 38 । आज रविवार है सूर्य की आराधना से दिन शुरु करें। 26 जनवरी के दिन देशभक्ति की भावना मन में भरे। जानते हैं 12 राशियों का हाल...

हर व्यक्ति यही चाहता है कि उसे एक अच्छी और चरित्रवान पत्नी मिले, लेकिन आज के समय में चरित्रवान लड़की मिलना बहुत मुश्किल होता है, तो चलिये आज हम आपको कुछ संकेत बतायेंगे जिससे आप पता लगा सकेंगे कि लड़की चरित्रवान है की नहीं।

हिंदू धर्म में रामायण ग्रंथ को बहुत ​ही विशेष माना जाता है। इस ग्रंथ में बहुत मनुष्यों के बारे में बहुत कुछ बताया गया है, तो आइए आपको इस ग्रंथ के अनुसार बताते है कि आखिर कौन से वो लोग होते हैं जिनके पास पैसा नहीं टिकता है..

जीवन में हर किसी की परेशानियों से भरा रहता है तभी  अनुभवों के चखकर सफलता मिलती है। इसी तरह छोटी छोटी चीजें भी जीवन में बड़ी बाधा बनती हैं, लेकिन जानकारी न होने के कारण लोगों को इसका पता ही नहीं चलता है। और वैसे काम कर जाते हैं जो उनके जीवन में परेशानी लाते है। जैसे...

माह-माघ, तिथि- प्रथमा/प्रतिपदा, पक्ष-शुक्ल, नक्षत्र-श्रवण, दिन शनिवार, सूर्योदय- 07.22, सूर्यास्त-17.38, राहुकाल-9.53-11.13, शुभ मुहूर्त-12.12-12.55। आज शनिवार के दिन किसी भी पीपल के पेड़ में दिया जलाएं लाभ मिलेगा।

सूर्य पुत्र शनि को न्याय का देवता मानते हैं। 24 जनवरी 2020 से शनि धनु राशि को छोड़ देंगे और शनि अपनी स्वराशि मकर में गोचर करेंगे। धनु और मकर राशि मे पहले से ही शनि की साढ़ेसाती चल रही है। शनि की महादशा 19 साल की होती है।