दीपावली पर दिखे छिपकली तो करें यह उपाय, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Published by Published: October 9, 2017 | 3:28 pm
दीपावली पर दिखे छिपकली तो करें यह उपाय, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

सहारनपुर: आमतौर पर देखा गया है कि दीपावली पर जब हम साफ सफाई करते हैं तो अनेक प्रकार के घरेलू जीव-जंतु भी चले जाते है। इन्हीं जंतुओं में एक जंतु है छिपकली। दीपावली और छिपकली को लेकर एक ऐसा मत है कि यदि दीपावली के दिन आपको अपने घर में छिपकली दिख जाए तो आपके घर में लक्ष्मी की बरसात होने वाली है।

यह भी पढ़ें: रहेगा घर-आंगन में खुशियों का माहौल, दीवाली में अगर रखेंगे इन बातों का ख्याल

श्री बालाजी धाम सहारनपुर के संस्थापक गुरू श्री अतुल जोशी जी महाराज बताते हैं कि छिपकली का किसी विशेष समय पर दिखना, जमीन या शरीर पर गिरना भविष्य की शुभ-अशुभ फलों का संकेत होता है। यदि छिपकली शरीर के किस खास हिस्से पर गिरी है, इससे भी भविष्य की शुभ-अशुभता जुड़ी होती है।

यह भी पढ़ें: दीवाली सफाई में निकले जो घर से कबाड़, यूं बनाएं उससे नया डेकोरेटिव सामान

छिपकली यदि दिवाली की रात घर में दिखाई दे जाए तो इसे लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि उसके आने से वर्षों के लिए वह घर सुख-समृद्धि को प्राप्त कर लेती है। छिपकली के एक प्रयोग के माध्यम से कैसे लाभ पाया जा सकता है, इसके संबंध में शास्त्रों में उल्लेखित एक टोटका हम आपके लिए लाए हैं।
यदि छिपकली दिखते ही इस सरल टोटके को आप करेंगे तो आपके लिए धन के सभी योग खुल जाएंगे।

यह भी पढ़ें: अगर इन आसान टिप्स से करेंगी दीवाली पर घर की सफाई, लक्ष्मी का रहेगा सदैव वास

जब भी कभी आपको घर में दीवार पर छिपकली दिखे तो तुरंत मंदिर में या भगवान की मूर्ति के पास रखा चावल ले आएं और इसे दूर से ही छिपकली पर छिड़क दें। ऐसा करते हुए अपने मन की किसी मुराद को भी मन ही मन बोलें और यह कामना करें कि वह पूरी हो जाए। ऐसा माना जाता है कि छिपकली एक पूजनीय प्राणी है और इसका पूजन करने से धन संबंधी समस्याओं का अंत हो जाता है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App