×

इस दिन लगाएं गुड़ धनिया का भोग, भगवान देंगे आपको सुख-समृद्धि का योग

हर व्यक्ति अपने जीवनयापन के लिए अपने सामर्थ्य के अनुसार कार्य करता हैं और चाहता हैं कि उसके जीवन की सभी मनोकामनाओं की पूर्ती हो और इसके लिए व्यक्ति को मेहनत के साथ जरूरत होती हैं किस्मत की

suman
Published on: 19 Jun 2019 1:01 AM GMT
इस दिन लगाएं गुड़ धनिया का भोग, भगवान देंगे आपको सुख-समृद्धि का योग
X

लखनऊ:हर व्यक्ति अपना जीवनयापन सामर्थ्य के अनुसार कार्य करता हैं और चाहता हैं कि उसके जीवन की सभी मनोकामनाओं की पूर्ती हो और इसके लिए व्यक्ति को मेहनत के साथ जरूरत होती हैं किस्मत की। इसके लिए भगवान की भक्ति करता है और उनका आशीर्वाद प्राप्त करना चाहता हैं। भगवान की भक्ति के साथ वार के अनुसार कुछ उपाय करें तो भगवान जल्दी प्रसन्न होते हैं। किस दिन किया गया कौन सा काम आपकी सभी मनोकामनाओं को पूर्ण करेगा। तो जानते हैं इसके बारे में।

सोमवार यह दिन शिवजी के लिए शुभ माना जाता है। इस दिन सफलता प्राप्ति के लिए शंकर भगवान को शिवलिंग पर दूध चढ़ाया जाता है। इससे शंकर भगवान प्रसन्न होते हैं और मनचाहा फल देते हैं। अगर संभव न हो तो घर से निकलने से पहले दूध या पानी पीकर निकले इससे आपकी सारी मनोकामना पूरी होगी। इस दिन सफेद रूमाल साथ में रखें या फिर शंकर भगवान को सफेद फूल चढ़ाएं।

मंगलवार इस दिन हनुमान मंदिर जाएं वहां जाकर हनुमान जी को लाल फूल या फिर पान चढ़ाएं। इससे हनुमान जी बहुत प्रसन्न होंगे। मंगलवार के दिन हनुमान जी को खुश करने के लिए आप लाल रंग का कपड़ा पहने या फिर लाल रूमाल साथ लेकर चलें।

बुधवार का दिन भगवान गणेश के लिए विशेष माना जाता है। इस दिन गणपति को दूर्वा चढ़ाएं। साथ ही गणपति जी को गुड़ और धनिया का भोग लगाएं इससे भगवान गणेश खुश होंगे। मनचाहा फल देंगे। इस दिन हरे रंग का वस्त्र पहने या फिर रूमाल साथ में रखें।

19 जून: इन 4 राशियों को बिजनेस में होगा अपार धन लाभ, जानिए पंचांग व राशिफल

गुरुवार यह दिन भगवान विष्णु के लिए बहुत खास है। इस दिन विष्णु भगवान के मंदिर जाकर दर्शन करें। आप चाहे तो इस दिन पूरे विधि-विधान से व्रत रखें और भगवान विष्णु का पूजा पाठ करें। पीले रंग का वस्त्र धारण करें। पीला भोजन करें।शुक्रवार

शुक्रवार के दिन को माता लक्ष्मी का दिन कहते हैं। इस दिन लक्ष्मी जी को लाल फूल अर्पित करने से आपको मनचाहा फल मिलता है। घर से बाहर जानें से पहले दही का सेवन करना शुभ फलदायक होता है।

शनिवार के दिन हनुमान मंदिर जाकर भगवान हनुमान को लाल पान, लड्डू चढ़ाएं और लाल सिंदूर चढ़ाएं। इससे हनुमान जी शीध्र ही प्रसन्न होंगे।

रविवार के दिन सूर्य भगवान को जल और फूल चढ़ाएं। इस दिन लाल रंग का रूमाल साथ में लेकर घर से बाहर निकलें।

suman

suman

Next Story