होली पर वास्तु का करें ये छोटा सा काम, मिलेगी परेशानियों से मुक्ति

सहारनपुर: होली के पर्व को अब कुछ ही दिन शेष रह गए है। इस होली पर्व को मनाने के लिए आपने अपने स्तर से तैयारी भी प्रारंभ कर दी होगी। आज हम आपको होली से जुडे़ दो ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिनके करने से न केवल आपके घर का वास्तु दोष दूर होगा, बल्कि यह होली आपके लिए झोली भरने वाली भी साबित होगी।ज्योतिषाचार्य अनिल शाह के अनुसार इस साल 1 मार्च को होली का दहन होगा और 2 मार्च को रंगों वाली होली खेली जाएगी। होली के दिन से ही मार्च माह का शुभारंभ भी होने जा रहा है। यह बहुत कम देखने में आता है कि जब किसी त्योहार से किसी माह की शुरूआत होती है। इस होली पर यदि आप अपनी झोली भरना चाहते हैं और अपने घर के वास्तु दोष को दूर करना चाहते हैं तो सबसे पहले आप होली वाले दिन भगवान श्री हनुमान जी अराधना अवश्य करें और वास्तु दोष को दूर करने के लिए दिए गए उपाय को करें।

 

यह पढ़ें…21 फरवरी को कैसा रहेगा बुधवार का दिन, बताएगा आपका राशिफल

इस बार होली मार्च के प्रारंभ में आ रही है तो होली के दिन हनुमान जी को अगर आप चोला चढ़ाते हैं तो ऐसा करने से आपके सारे बिगड़े काम बन जाएंगे क्योंकि यह दिन हनुमान जी को चोला चढ़ाने के लिए उपयुक्त है इसके अलावा आपके जीवन से काफी सारी परेशानियां का भी अंत हो जाएगा।

इसके बाद शाम के समय हनुमान जी को केवड़े का इत्र एवं गुलाब की माला अर्पित करें। होलिका की राख को घर के चारों ओर और दरवाजे पर छिड़कने से घर में नकारात्मक शक्तियों का प्रवेश नहीं होता है। होलिका की अग्नि से दुकान या प्रतिष्ठान के आग्नेय कोण में सरसों के तेल का दीपक जलाएं। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है।

होली के दिन अपने घर के मुख्य द्वार पर गुलाल अवश्य छिड़कें। मुख्य द्वार पर द्विमुखी दीपक जलाएं। ऐसा करने से धन हानि से बचाव होता है। होली के दिन किसी विरोधी द्वारा दी गई लौंग या इलायची का सेवन नहीं करना चाहिए। होली पर रंग खेलते समय सिर पर साफा, टोपी अवश्य धारण करें।

यह पढ़ें…आपकी हर अधूरी कामना जल्द होगी पूरी, होली में ये अचूक टोटके करने में न करें जरा भी देरी