×

19 अप्रैल: मकर राशि मन को रखें शांत, जानिए अन्य राशियों की बात

suman
Published on: 19 April 2019 3:45 AM GMT
19 अप्रैल: मकर राशि मन को रखें शांत, जानिए अन्य राशियों की बात
X

मेष कोई नया लक्ष्य अपनी सार्थकता हेतु उद्वेलित करेगा। ब्यर्थ की बातों में समय जाया करने के बजाय अपने कर्तव्यों हेतु केंद्रित हों। अच्छी आशाओं से मन प्रभावित होगा। पारिवारिक जरूरतों में व्यय संभव। संभलकर चलें। भाग्य पक्ष कमजोर होगा. जल्दबाजी में फैसला ना लें। सोच समझकर काम करें। धन और पार्टनरशिप से जुड़े कामों में सावधानी रखें. वाद विवाद ना करें ऊं हं हनुमते नम: का जाप करें। हनुमान जी को लाल पुष्प भेंट करें।

वृषभ स्वास्थ्य के लिहाज से दिन ज्यादा अच्छा नहीं है. मन में तनाव रहने के कारण परेशानी होगी। छोटे भाई-बहनों के कारण भी परेशानी हो सकती है. स्वास्थ्य का ख्याल रखें. ठंडी चीजें खाने से बचें. चावल या दही का दान करें। समाजिकता के निर्वहन में व्यस्त रहेंगे। परिवार में छोटी-छोटी बातों का बुरा न माने। नकारात्मक चिंताओं ता त्याग करें।

मिथुन जीवन में संघर्ष से न डरें। निकट संबंधों में भावनात्मक आकांक्षाएं प्रबल होंगी। किसी सुखद यात्रा की योजना बनेगी। किसी नयी दिशा में सकारात्मक सोच अवश्य रंग लायेगी। वाद-विवाद से बचें. रिश्तों को संभालकर रखें. रिश्ते के कारण विपरीत असर हो सकता है. किसी से राज शेयर ना करें. मन को शांत करें. दूर्वा गणेश जी को भेंट करें. गं गणपतए नम: का जाप करें।

कर्क दिन अच्छा है. आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। नए आइडिया पर काम कर सकते हैं. मेहनत के साथ आगे बढ़ें. मां की सेहत, दोस्तों और अपनी गाड़ी का ख्याल रखें. मन में गलत विचार ना आने दें. ठंडी चीजों से बचें. दिल से जुड़ी परेशानी होने पर डॉक्टर की सलाह अच्छे से मानें. ऊं नम: शिवाय का जाप करें।

सिंह-संवेदनशील स्वभाव से भावनात्मक कष्ट संभव। अत: खराब प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनायें। मन नयी कल्पनाओं से प्रभावित रहेगा। किसी पुराने व्यक्ति से मिलने की इच्छा प्रबल होगी। समय अच्छा है. मेहनत के साथ आगे बढ़ें. मन स्थिर रहेगा. साकारात्मकता के साथ काम करें. बेहतर काम कर सकते हैं. वाद-विवाद से बचें. सूर्य को जल अर्पित करें. दही बांटने से भी लाभ होगा।

कन्या -धन और दोस्ती के मामले में सावधानी बरतें. वक्त ज्यादा अच्छा नहीं है. नाभी के नीचे परेशानी होने पर डॉक्टर की सलाह लें. बड़ा निवेश ना करें. रिश्ते में उलझने से बचें. शादीशुदा लोग नए रिश्ते जोड़ने से बचें. किसी और की वजह से गृहस्थी में परेशानी हो सकती है. सरसो के तेल का दान करें।

तुला दिन अच्छा है. प्रतिष्ठा बढ़ सकती है. नए काम कर सकते हैं. मेहनत से काम करें. गुस्से के कारण नुकसान हो सकता है. बुजुर्गों की सेवा करें. बुजुर्गों को दूध या दूध से बनी चीजें खिलाएं।कोई महत्वपूर्ण कार्य सार्थक होने के आसार हैं। समय अच्छा है किंतु इधर की बात करना छबि को कुप्रभावित करेगा। महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों की आपूर्ति में साधनाभाव से मन परेशान होगा

वृश्चिक धार्मिक व सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। रोजगार में व्यस्तता से मन खिन्न होगा। कुछ स्वास्थ्य संबंधी सतर्कता अपेक्षित है। थोड़ा धैर्य एवं संयम से कार्य लें। समय कमजोर है. घर-गृहस्थी का ध्यान रखें. वाद विवाद हो सकता है. प्रेम संबंधों में खटास आ सकती है. धन-प्रतिष्ठा की दृष्टि से दिन अच्छा है. गुस्से से बचें. दौड़ने भागने, गाड़ी चलाने में सावधानी रखें. लाल कपड़े दान करें।

धनु सोच समझकर फैसले लें. किसी की निंदा ना करें. अपने राज किसी को ना बताएं. किसी और के राज भी दूसरों से शेयर ना करें. वाहन ध्यान से चलाएं. कुत्तों की सेवा करें. मित्रों को भोजन करवाएं।अच्छा समय शुरु हो गया है। अत: मन लगाकर परिश्रम करें। विद्यार्थियों को ग्रहों की अनुकूलता रहेगी। निकट संबंधों में भावनात्मक सहयोग प्राप्त होगा। उत्साहपूर्ण सुखद समय का एहसास होगा।

मकर महत्वपूर्ण कार्यों की सकुशल पूर्ति हेतु मन चिंतित होगा। नये लक्ष्यों में क्रियाशीलता से प्रगति के आसार बढ़ेंगे। मजाकिया स्वभाव से आसपास के वातावरण में प्रसन्नता बिखेरेंगे। समय अच्छा है. दौड़ भाग के परिणाम अच्छे मिलेंगे. धन की दृष्टि से दिन अच्छा नहीं है. समय अच्छा है. हनुमान जी को लाल फूल चढ़ाएं. मन को शांत रखें।

कुंभ समय कम अनुकूल है. भाग्य पक्ष अच्छा है. भाई-बहन या उनके समान लोगों से मदद मांगें. तरक्की होगी. मेहनत के साथ आगे बढ़ें. जल्दबाजी में रिश्तों को नुकसान हो सकता है. किसी से मजाक करते हुए सावधानी रखें. ऊं हं हनुमते नम: का जाप करें. लाल धागा दाहिनी कलाई में बांधें।

मीन वक्त अच्छा है. सोच समझकर फैसले करें. फैसलों का लाभ होगा. रिश्तों की वजह से परेशानी हो सकती है. स्त्री-पुरुष एक-दूसरे से सम्मान से बातचीत करें. जल्दबाजी में धन खर्च ना करें. आज प्रमोशन की बात ना करें. गुड़ या गुड़ से बनी चीजें बांटें. गन्ने का रस भी पिलाने से लाभ होगा।

suman

suman

Next Story