कैसा रहेगा सोमवार का दिन, बताएगा आपका राशिफल

sign12

पं. सागरजी महाराज
पं. सागरजी महाराज

लखनऊ: इस दिन  प्रेम-संबंधों में अपने स्वतन्त्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। मन तो कुल मिलाकर सबके लिए सोमवार का दिन कैसा रहेगा। बता रहे हैं  पं. सागरजी महाराज सोमवार का राशिफल।

aries
मेष:  सोमवार के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। वैवाहिक जीवन के उजले पहलू का अनुभव करने के लिए अच्छा दिन है। केश-सज्जा और मालिश जैसे क्रियाकलापों में काफ़ी समय लगा सकते हैं और इसके बाद आप काफ़ी अच्छा भी महसूस करेंगे।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें  वृष, मिथुन , कर्क , सिंह और  कन्या  राशि के बारे में…

images4
वृष : ख़ुशी से भरा अच्छा दिन रहेगा सोमवार वृष वालों के लिए। आपकी लगन और मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। अगर आज आप किसी को सलाह देते हैं, तो ख़ुद लेने के लिए भी तैयार रहें। इस दिन  प्रेम-संबंधों में अपने स्वतन्त्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। दिन वाक़ई रोमानी है। बढ़िया खाने, महक और ख़ुशी के साथ आप अपने हमदम के साथ बेहतरीन समय बिता सकते हैं।

images3

मिथुन:  जो धुंध आपके चारों तरफ़ छायी हुई है और आपकी प्रगति को बाधित कर रही है, उससे बाहर निकलने का समय है। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी। लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। नवयुवकों को स्कूल प्रोजेक्ट की बाबत कुछ राय लेने की ज़रूरत हो सकती है। अपने प्रिय की छोटी-मोटी भूल को अनदेखा करें। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी।

images5

कर्क: आउटडोर गतिविधियां काफ़ी थकावटी और तनाव देने वाली साबित होंगी। लम्बे अरसे को मद्देनज़र रखते हुए निवेश करें। वाद-विवाद, दोषारोपण, असहमति, ये आधुनिक दौर में वैवाहिक जीवन का अंग बन चुके हैं। आज आप इनके शिकार बन सकते हैं। आज का दिन थोड़ा उबाऊ सकता है, इसलिए कोई रचनात्मक कार्य करके दिन को रोचक बना सकते हैं।

images6

सिंह: शारीरिक बीमारी के सही होनी की काफ़ी संभावनाएं हैं और इसके चलते आप शीघ्र ही खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं। दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयां हल हो जाएंगी। मामलों को सुलझाने की कोशिश में योजनाओं और मनोभावों में बदलाव आ सकता है। रोमांस आपके दिल पर क़ाबिज़ है। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जब आपका जीवनसाथी जब सारे मनमुटाव भुलाकर प्यार के साथ आपके पास फिर आएगा, तो जीवन और भी सुन्दर लगेगा।

images kanya

कन्या: परिवार के इलाज से जुड़े ख़र्चों में इज़ाफ़े को नकारा नहीं जा सकता है। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। मुसीबत के वक़्त परिवार से आपको मदद और सलाह हासिल होगी। आप दूसरों के तजुर्बों से कुछ सबक़ सीख सकते हैं। यह आपके आत्मविश्वास की मज़बूती के लिए बहुत ज़रूरी है। अपने प्रिय को नज़रअंदाज़ करना घर पर तनाव का कारण बन सकता है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें  तुला , वृश्चिक, धनु और मकर राशि के बारे में…

images9

तुला : मानसिक दबाव के बावजूद आपकी सेहत अच्छी रहेगी। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। अपने बच्चों के साथ एक दोस्ताना रिश्ता विकसित करें। पुरानी बातों को पीछे छोड़कर आगे आने वाले अच्छे वक़्त की ओर देखें। आपकी कोशिशें फलदायी रहेंगी। अपने जीवनसाथी को सरप्राइज़ देते रहें, नहीं तो वह ख़ुद को आपके जीवन में महत्वहीन समझ सकता है। अपने साथी के लिए कोई बेहतरीन पकवान बनाना आपके फीके पड़े रिश्तों में गर्मजोशी भर सकता है।

images7

वृश्चिक :मानसिक शांति के लिए किसी दान-पुण्य के काम में सहभागिता करें। दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। उन लोगों के साथ कुछ समय बिताएं, जो आपको चाहते हैं और आपका ख़्याल रखते हैं। किसी के साथ ज़रूरत से जल्दी दोस्ती करने से बचें, क्योंकि इसके चलते आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी।

images2

धनु: चूंकि यात्रा के लिहाज़ से आप अभी कुछ कमज़ोर हैं, इसलिए लंबी यात्राओं से बचने की कोशिश कीजिए। जल्दबाज़ी में निवेश न करें। अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता है। अपने व्यक्तिगत जीवन से थोड़ा समय निकालकर दान-पुण्य के कामों में कुछ समय लगाएँ। इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी, लेकिन इसके लिए अपनी निजी ज़िंदगी को दरकिनार न करें। आपको दोनों पर ही बराबर ध्यान देने की ज़रूरत है। प्यार का बुख़ार आपके सर पर चढ़ने के लिए तैयार है। इसका अनुभव कीजिए। आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की ज़रूरत है।

images1

मकर: डर आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकता है। आपको समझना चाहिए कि यह आपके अपने ख़यालों और कल्पनाओं से पैदा हुआ है। डर सहजता को ख़त्म कर देता है। इसलिए इसे शुरुआत में ही कुचल दें, ताकि यह आपको कायर न बना सके। सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा। इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएं। बच्चे खेल-कूद और दूसरी बाहरी गतिविधियों पर ज़्यादा वक़्त ख़र्च करेंगे। थोड़ी कोशिश और करें। आज भाग्य आपका साथ ज़रूर देगा, क्योंकि यह आपका दिन है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें कुंभ और मीन राशि के बारे में…

images8

कुम्भ: आप जल्द ही लम्बे समय से चली आ रही बीमारी से उबरकर पूरी तरह सेहतमंद हो सकते हैं। लेकिन ऐसे ख़ुदगर्ज़ और ग़ुस्सैल इंसान से बचें, जो आपको तनाव दे सकता है और आपकी परेशानियों में इज़ाफ़ा कर सकता है। आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें। आपके वैवाहिक जीवन में शारीरिक सुख के नज़रिए से कुछ ख़ूबसूरत परिवर्तन हो सकता है। आज का दिन थोड़ा उबाऊ सकता है, इसलिए कोई रचनात्मक कार्य करके दिन को रोचक बना सकते हैं।

images1231
मीन: बीमारी आपकी उदासी की वजह हो सकती है। आपको परिवार में फिर से ख़ुशी का माहौल बनाने के लिए जल्द-से-जल्द इससे बाहर आने की ज़रूरत है। निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगी। जिन्हें भावनात्मक संबल की ज़रूरत है, वे पाएंगे कि बड़े मदद के लिए आगे आ रहे हैं। आज आपके और आपके प्यार के बीच कोई आ सकता है। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं।