15 सिंतबर से शुक्र का सिंह में गोचर, जानिए किस राशि की लव लाइफ होगी प्रभावित

Published by suman Published: September 14, 2017 | 3:16 pm

जयपुर: शुक्र ग्रह यानि सुख-समृद्धि का कारक। यानि, रोमांस, लग्जरी और सुख-समृद्धि का ग्रह। जिस जातक की कुंडली में शुक्र की स्थिति अनुकूल होती है, उसे जीवन में कभी धन, प्रेम संबंधी परेशानियों नहीं आती। शुक्र ग्रह, जातक को ख्वाहिशें पूरी करने की दिशा दिखाता है, उसे विदेश यात्रा करवाता है और सभी सुख-सुविधाएं लाकर उसे देता है। समय-समय पर सौरमंडल के ये ग्रह अपनी स्थिति और राशि बदलते रहते हैं, इसे ग्रह गोचर कहते हैं। 15 सितंबर 2017, सुबह 10:43 बजे शुक्र ग्रह, सिंह राशि में गोचर करने जा रहा है, जहां वह 19 अक्टूबर 2017 को रात 21:37 मिनट रहेगा। शुक्र ग्रह वैसे भी भौतिक सुख-सुविधाओं का ग्रह माना गया है। सिंह राशि के जातकों पर इसका बड़ा प्रभाव पड़ने जा रहा है। अन्य राशियों पर शुक्र का यह गोचर क्या प्रभाव छोड़ेगा, जानते हैं।

यह भी पढ़ें…बृहस्पति बृहस्पति के राशि परिवर्तन का राष्ट्र एवं व्यक्ति पर पड़ने वाला प्रभाव

मेष राशि के जातकों की कुंडली में शुक्र ग्रह पांचवें भाव में गोचर करने जा रहा है। यह गोचर आपके प्रेम संबंधों को मजबूत करेगा, निजी संबंध अच्छे रहेंगे और रिश्तों में प्यार बहने लगेगा। छोटे-मोटे लड़ाई-झगड़े होने के बाद भी कोई समस्या नहीं आएगी।हालांकि छात्रों के यह समय थोड़ा कठिन है, उन्हें सफलता हासिल करने के लिए बहुत मेहनत करनी होगी। अपने बच्चों की सेहत के प्रति जागरुक रहें। शुक्रवार के दिन कन्याओं को मोमबत्तियों का दान करें।

वृषभ राशि के जातकों के लिए शुक्र का यह गोचर चौथे भाव में होगा। यह उनके निजी जीवन और प्रेम संबंधों को सकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा। आपका अपने परिवार के प्रति प्रेम बढ़ेगा और आप उनके साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश भी करेंगे।घर की सजावट की ओर ध्यान देंगे, हो सकता है आप नई गाड़ी भी खरीद लें। आपको शुक्रवार के दिन हीरा पहनना चाहिए।

मिथुन राशि आपकी राशि के तीसरे भाव में शुक्र का यह गोचर होगा, आप किसी बड़े फायदे के लिए बहुत बड़ा जोखिम उठा सकते हैं। आपका ज्यादा समय अपनी हॉबीज को निखारने में व्यतीत होगा, हो सकता है मनोरंजन के लिए छोटी-मोटी यात्राएं भी कर लें।आपको अपने प्रियजनों का साथ पसंद आएगा। जीवनसाथी आपको कोई शुभ समाचार दे सकता है, बच्चे भी अच्छा टाइम बिताएंगे। आपको सफेद चंदन और फूल से भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें…देवगुरु बृहस्पति का गोचर, जानते हैं 1 साल तक क्या पड़ेगा आपकी राशि पर प्रभाव

कर्क राशि शुक्र का यह गोचर आपकी राशि के दूसरे भाव में होगा, हो सकता है कोई बड़ा मुनाफा आपको मिल जाए। प्रॉपर्टी के लिए यह अच्छा समय है, साथ ही आपकी संवाद शैली में भी सुधार संभव है। अपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। आपको शनिवार के दिन हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाना चाहिए।

सिंह राशि शुक्र का यह गोचर कन्या राशि के जातकों के लिए ही है, इस गोचर के बाद आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी और आप अपने अच्छे कर्मों के लिए ही जाने जाएंगे। गंभीर मुद्दों पर लोग आपकी सलाह लेने आएंगे। आपको अपने भाई-बहनों का सहयोग भी हासिल होगा| आपके विवाहित जीवन में थोड़े उतार-चढ़ाव आ सकते हैं, लेकिन वह भी आपको ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाएंगे। आपको शुक्रवार के दिन देवी के चरणों में लाल गुलाब अर्पित करने चाहिए।

कन्या राशि आपकी कुंडली में शुक्र ग्रह बारहवें भाव में गोचर करेंगे। आपका मन भौतिक सुख-सुविधाओं में रहेगा, आपकी वासन में भी अत्यंत वृद्धि होगी लेकिन आपको स्वयं को नियंत्रण में रखना चाहिए। कॅरियर में नए-नए अवसर प्राप्त होंगे और विदेश यात्रा भी संभव है। लंबी यात्रा करना आपके लिए लाभदायक हो सकता है।

 

यह भी पढ़ें…गुरुवार को ब्रह्म मुहूर्त में करें ये काम मिलेगा, मिलेगा अन्न,धन सम्मान

तुला राशि शुक्र का गोचर आपकी कुंडली के ग्यारहवें भाव में होगा, इस दौरान आप अपने जीवन में खुशहाली का अनुभव करेंगे। आपके दिल की कोई मुराद पूरी होने वाली है, विपरीत लिंग के किसी जातक की वजह आपको सफलता भी प्राप्त होगी। आप सामाजिक समारोह में जाना पसंद करेंगे और हो सकता है किसी नए रिश्ते में भी पड़ जाएं। आपका शादीशुदा जीवन अच्छा रहेगा। शुक्रवार के दिन आपको ओपल धारण करना चाहिए।

वृश्चिक राशि आपकी कुंडली के दसवें भाव में शुक्र का यह गोचर होगा। आपको अपने व्यवसाय में लाभ प्राप्त होगा, हो सकता है किसी विदेशी कंपनी में जॉब भी मिल जाए। बिजनेस में सहयोगियों से और घर में जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा। निजी संबंधों में प्रेम और सौहार्द बढ़ेगा। मां की तबियत पहले से बेहतर रहेगी। आपको गाय को गुड़ खिलाना चाहिए ।

धनु राशि शुक्र का यह गोचर नवम बहव में होगा, आपको बिजनेस में लाभ मिलने के पूरे अवसर है। आपको आपकी मेहनत का पूरा अवसर मिलने जा रहा है। पिता को भी पदोन्नति मिल सकती है। भाई-बहनों का बिजनेस भी ऊंचाइयां छुएगा। रोमांस की लहर दौड़ेगी और साथ ही आपको ये भी ध्यान रखना होगा कि कि साथी के साथ किसी बहस में ना पड़ें। हर गुरुवार को पीपल के वृक्ष को पानी दें।

 

यह भी पढ़ें…14 सितंबर 14 सितंबर : किस राशि के लोगों पर होगी गुरु की तिरछी नजर, पढ़ें गुरूवार राशिफल

मकर राशि आपकी राशि के आठवें भाव में शुक्र का गोचर रहेगा। आपको सेहत से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अपको अपनी वसना पर भी नियंत्रण रखने की आवश्यकता है, निजी जीवन में टकराव की संभावना बन रही है, हो सकता है कहीं से अचानक लाभ या हानि हो जाए। सुविधाओं का लाभ एक हद में रहते हुए ही उठाएं। प्रतिदिन दुर्गा मंत्र का जाप करें।

कुंभ राशि के जातकों के लिए शुक्र उनके सातवें भाव में गोचर कर रहा है। आपके निजी जीवन पर कुंभ का शुभ प्रभाव अवश्य पड़ेगा। आपका विवाहित जीवन खुशनुमा रहेगा और परिवार के साथ वक्त बिताने का अच्छा अवसर प्राप्त होगा। समाज में आपकी छवि सुधरेगी और विपरीत लिंग के किसी जातक की वजह से अप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे।

मीन राशि आपकी राशि के छठे भाव में शुक्र का गोचर रहेगा। इस दुअरान आपकी ऊर्जा भी अत्याधिक रहेगी और आप खेलकूद में भी दिलचस्पी लेंगे। आपके खर्चे बढ़ने के आसार हैं, प्रियजन से अलगाव भी हो सकता है। आपको अपने भाई-बहनों से लाभ मिलने की संभावना है। आटे की लोई और गुड़ गाय को खिलाएं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App