ज्योतिष: तन्हाईयों का शौक रखते हैं इस राशि के लोग, कहीं आप भी तो नहीं है इसमें शामिल

Published by suman Published: April 21, 2017 | 2:18 pm
Modified: April 21, 2017 | 4:54 pm

लखनऊ: समाजशास्त्री अरस्तु ने कहा था कि मनुष्य  सामाजिक प्राणी है और समाज से बाहर उसका कोई अस्तित्व है। बहुत हद तक ये बात सच भी है क्योंकि इंसान जो भी होता है उसकी बुराई और प्रशंसा समाज में ही होती है। उसी से उसकी पहचान होती है। हम खुश हो या दुखी वक्त-वक्त पर अपने परिवार, अपने दोस्तों की जरूरत महसूस करते हैं। लोगों को किसी ना किसी मोड़ पर किसी ना किसी की जरूरत पड़ती ही है। लेकिन यकीन मानिए ये भी आपकी राशि पर ही निर्भर है, क्योंकि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ लोगों की ऐसी राशियां ऐसी होती है, जिन्हें अकेला रहना ही अच्छा लगता है।

आगे….

कुछ राशियां ऐसी होती हैं जिन्हें बस अपने आस-पास की भीड़ से मतलब है। उन्हें लोगों से घिरा रहना पसंद है, फिर चाहे वे लोग जानकार हों या फिर पूरी तरह अजनबी, इस बात से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। लेकिन वहीं कुछ राशियां ऐसी भी हैं जिन्हें अकेलापन पसंद है। वे अपने अकेलेपन को ना सिर्फ एंजॉय करते हैं बल्कि ये उनका फेवरेट टाइम भी होता है। कहीं आप की राशि  भी तो वही नहीं है  जिन्हें अकेलापन पसंद है।

आगे….


मस्ती पसंद पर भीड़ नहीं
अकेलापन कर्क राशि के लोगों को बहुत पसंद है। इन्हें घर में रहना अच्छा लगता है, जहां छुट्टियों में लोग लोग घूमना-फिरना, मौज-मस्ती करना पसंद करते हैं , वहीं कर्क राशि के जातकों को अपने घर में सोना पसंद है। इन्हें दोस्ती बढ़ाने में यकीन नहीं होता है। इन्हें भीड़भाड़ वाला स्थान बिल्कुल नहीं पसंद है। ये घर पर रहकर अपने परिवारवालों और बेहद नजदीकी दोस्तों के साथ रहना ही पसंद करते हैं।

आगे….

 रोमांटिक राशि को भी पसंद है अकेलापन
कन्या राशि के जातक कभी भी लोगों के बीच आकर्षण का केन्द्र नहीं बनना चाहते। उन्हें छिपकर अपने ही दुनिया में मस्त रहना पसंद है। लेकिन ये बहुत ही शर्मीले स्वभाव के होते हैं। इन्हें दोस्तों के साथ घूमने-फिरने से ज्यादा घर पर रहकर काम करने में मजा आता है। लोगों के बीच रहकर ये ऊब जाते हैं और ये उनके लिए थकावट भरा काम है। यही वजह है कि इन्हें अकेले रहना ही पसंद आता है।
आगे….

 

नहीं  बनाते दोस्त
मकर राशि के लोग संतुलन में विश्वास करते हैं। इन्हें दोस्तों के साथ भी रहना पसंद है और अकेला भी। लेकिन सच यह है कि इन्हें अकेला रहना ज्यादा अच्छा लगता है। इन्हें अपने लिए समय चाहिए जो अकेले रहकर ही मिल सकता है। इसलिए ये ना तो ज्यादा घूमना-फिरना पसंद करते हैं और ना ही द ज्यादा फ्रेंड्स बनाते हैं।

आगे….

 

अकेलापन से पूरी होती जरुरतें
मीन राशि वाले  दिन में सपने देखने वाले होते हैं। ये हमेशा अपनी ही दुनिया में खोए रहते हैं। घर पर रहकर किताबें पढ़ना ही इनकी एकमात्र हॉबी होती है। इनके लिए वीकेंड का अकेलापन भता है। इनके लिए ये बेस्ट टाइम होता है। इन्हें किसी की जरूरत नहीं होती। अकेलापन इनकी सभी जरूरतें पूरी कर देता है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App