×

Makar Rashi 5 August 2022: मकर राशि के जातक आज कुछ हटकर करेंगे तो नाम होगा, जानिए कैसा रहेगा कल का दिन शनिवार

Makar Rashi 5 August 2022: मकर राशि के जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल – NewsTrack

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 5 Aug 2022 3:23 AM GMT
Makar Rashi 5 August 2022: मकर राशि के जातक आज कुछ हटकर करेंगे तो नाम होगा, जानिए कैसा रहेगा कल का दिन शनिवार
X

सांकेतिक तस्वीर, सौ. से सोशल मीडिया

Makar Rashi 5 August 2022

5 August 2022 Ka Makar Rashifal आज का मकर राशिफल : आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक जातक अधिक संवेदनशील और भावनात्मक होंगे। किसी भी बात से मन दुखी हो सकता है एवं जातक के भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है। माता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। पढ़ाई करनेवालों के लिए दिन मध्यम रहेगा। संपत्ति सम्बंधित कोई भी काम करने के लिए दिन अनुकूल नहीं है। स्वाभिमान को ठेस न पहुंचे इसका विशेष ध्यान रखें। महिलाओं से दूर रहने का प्रयत्न करें। नौकरी व बिजनेस में तनाव बना रहेगा।मनोरंजन जगत में कुछ अलग हटकर करेंगे।आज खान-पान पर ध्यान देने के साथ-साथ अपने आस-पास स्वच्छता का भी ध्यान रखें आजऑफिस में काफी मेहनत करेंगे, जिसका लाभ आगे चलकर मिलेगा।

  • मकर राशि प्यार (Love) मकर राशि वाले आज जातक किसी नज़दीकी दोस्त के रिश्ते में दरार पड़ सकती है।
  • मकर राशि परिवार ( Family) मकर राशि वाले जातक आज माता-पिता आपकी बात को ग़लत तरह से समझेंगे।
  • मकर राशि का उपाय ( Remedy) मकर राशि के जातक आज साग का दान करें।
  • मकर राशि पूर्वाभास (Forecast)मकर राशि वाले आज जातक आज मेहनत और लगन से आगे बढ़ते रहें।
  • मकर राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 7 हरा


आनेवाला कल 6 अगस्त 2022 का राशिफल व् भविष्यवाणी

आनेवाला कल 6 अगस्त शनिवार शुक्ल पक्ष सावन मास सप्तमी तिथि चंद्रमा तुला राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 6 अगस्त शनिवार कल की भविष्यवाणी...

कल का मकर राशिफल 6 अगस्त 2022 ( Capricorn Horoscope Tomorrow) कल का मकर राशिफल की गणना बताती है कि जातक किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा, फिर भी मन का अज्ञात भय तनाव देगा। लम्बी यात्रा की स्थिति सुखद होगी, लेकिन सतर्कता के साथ ही यात्रा करें।

राशिफल ज्ञान

क्या राशिफल सही होता है?

हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।

क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है, ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

Aaj 5 August 2022 Ka makar Rashi , 5 August 2022 Ka makar Rashifal, आज का मकर राशिफल,5 August 2022 ka makar rashi ,5 अगस्त 2022 का राशिफल, Aaj Ka makar Rashifal, Today's capricon Rashifal,,6 August 2022 kal ka makar rashifal, शनिवार 6 अगस्त 2022 का मकर राशिफल,आनेवाला कल 6अगस्त 2022 का राशिफल व् भविष्यवाणी









Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story